उद्धव ठाकरे का अमित शाह पर बड़ा हमला, बोले- अहमद शाह अब्दाली के राजनीतिक वंशज हैं गृह मंत्री

0

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर तीखा हमला किया और उन्हें पानीपत की लड़ाई में मराठों को हराने वाले अफगान शासक अहमद शाह अब्दाली का ‘राजनीतिक वंशज’ करार दिया.

BJP पर साधा निशाना

पुणे में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने भाजपा पर सरकार पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए राजनीतिक दलों में फूट डालकर “पावर जिहाद” में लिप्त होने का भी आरोप लगाया. ठाकरे ने कहा, “अहमद शाह अब्दाली भी शाह थे और अमित शाह भी. नवाज शरीफ के साथ केक खाने वाले हमें हिंदुत्व के बारे में सिखाएंगे.”

ठाकरे ने भाजपा की आलोचना की और उन पर पार्टियों के भीतर विभाजन पैदा करने का आरोप लगाया, उन्होंने शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में विभाजन का हवाला दिया.

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “अगर मुसलमान हमारे साथ हैं और हमने उन्हें अपना हिंदुत्व समझाया है, तो हम (भाजपा के अनुसार) औरंगजेब फैन क्लब हैं, फिर आप जो कर रहे हैं वह सत्ता जिहाद है.

यह भी पढ़ें- गृह मंत्रालय की बड़ी कार्रवाई, घुसपैठ रोकने में नाकाम BSF चीफ और डिप्टी चीफ को हटाया

बता दें कि 21 जुलाई को एक भाषण के दौरान, अमित शाह ने उद्धव ठाकरे पर तीखा हमला किया था, उन्हें ‘औरंगजेब फैन क्लब’ का नेता करार दिया था. पुणे में भाजपा के राज्य सम्मेलन कार्यक्रम में बोलते हुए, अमित शाह ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पर 26/11 आतंकी हमले के दोषी अजमल कसाब को ‘बिरयानी’ परोसने वालों के साथ गठबंधन करने के लिए कड़ी आलोचना की. शाह ने यह भी कहा था कि ठाकरे उन लोगों के साथ हैं, जो 1993 के मुंबई सीरियल ब्लास्ट के दोषी याकूब मेमन के लिए क्षमादान की मांग कर रहे थे.

 

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More