लखनऊ: बारिश में हुड़दंग मामले में योगी का एक्शन, कई अफसरों पर गिरी गाज

0

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को मूसलाधार बारिश के दौरान गोमती नगर होटल ताज के पास अंडर पास में भरे पानी में राहगीरों के साथ बदतमीजी और छेड़छाड़ के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई की है. लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट अराजकतत्वों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करते हुए अब तक चार आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है. वहीं, अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है.

डीसीपी पूर्वी समेत एडीसीपी और एसीपी हटाये गये, चार निलंबित

सीएम योगी ने मामले का संज्ञान लेते हुए गुरुवार को लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. उन्होंने घटना पर नाराजगी जताते हुए लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये. सीएम की नाराजगी पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. साथ ही सीएम के निर्देश पर शासन ने तत्काल प्रभाव से डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह, एडीसीपी अमित कुमावत और एसीपी गोमतीनगर अंशु जैन को पद से हटा दिया.

गिरफ्तारी के लिए चार टीमें

लखनऊ पुलिस कमिश्नर अमरेंद्र सिंह सेंगर ने बताया कि राजधानी में बुधवार तेज बारिश के बाद ताज होटल के निकट गोमतीनगर थाना क्षेत्र में बने अंडरपास के पास जल भराव हो गया था. इस दौरान कुछ अराजक तत्वों ने अंडरपास से गुजरने वाले राहगीरों के साथ आपत्तिजनक गतिविधियां की थी. इसका संज्ञान लेते हुए गोमतीनगर में आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 191(2),3(5), 272,285 और 74 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने/ लज्जाभंग संबंधी) बीएनएस 2023 के तहत रिपोर्ट दर्ज की है. अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चार अलग-अलग टीम बनायी गयी है.

69000 शिक्षक भर्ती: सीएम योगी ने घोटाले के आरोप को बताया निराधार, अभ्यर्थी भड़के…

खंगाले जे रहे हैं सीसीटीवी फुटेज..

पुलिस ने बताया कि सूचना का संज्ञान लेते हुए थाना गोमती नगर में प्राथमिकी दर्ज की गई है. अराजक तत्वों की गिरफ्तारी के प्रयास के क्रम में चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है प्राप्त साक्ष्य व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सुसंगत धाराओं में वृद्धि की गई है. गौरतलब है कि ये घटना बुधवार को उस वक्त घटी है, जब राजधानी में झमाझमा बारिश के बाद जगह-जगह जलभराव हो गया.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More