प्रतिबंधित कांवरिया रूट पर वाहनों का आवागमन देख कांवरिये भड़के,किया चक्काजाम

0

गाजीपुर में बोलेरो की टक्कर से दो कवरियों की मौत और तीन के घायल होने की घटना के बाद से कांवरिये सहमे हुए हैं. सोमवार को प्रतिबंधित मार्ग पर वाहनों के आवागमन और स्थानीय नागरिक के दुर्व्यहार से क्षुब्ध कवरियों ने रोहनिया थाना क्षेत्र के केसरीपुर में हंगामा करते हुए चक्काजाम कर दिया. सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी और पुलिसकर्मियों ने किसी तरह उन्हें शांत कराया. इसके बाद कांवरिये श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के लिए रवाना हुए. जानकारी के अनुसार कांवरियों के लिए आरक्षित रूट पर वाहनों की अवाजाही देख दुर्घटना की आशंका से कांवरिये सशंकित हो गये.

Also Read: वाराणसी: रमना में कचरा प्लाज्मा ट्रीटमेंट प्लांट का विरोध हुआ तेज

दो गुटों में डीजे तेज बजाने को लेकर हुआ था विवाद

इसके बाद उन्होंने केसरीपुर प्राथमिक विद्यालय के पास हंगामा करते हुए चक्का जाम कर दिया. इसी दौरान कवरियों के दो गुटों में डीजे तेज बजाने को लेकर विवाद हो गया. यह देख स्थानीय लोग पहुंचे और उन्होंने हस्तक्षेप कर दिया. आरोप है कि स्थानीय नागरिक ने किसी कांवरिये से दुर्व्यवहार कर दिया. इससे वह और नाराज हो गये. हंगामा और जाम की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी मंडुआडीह व एसीपी रोहनिया संजीव कुमार शर्मा पहुंचे. कांवरियों ने कहाकि कांवरियों के लिए प्रतिबंधित मार्ग पर वाहन चल रहे हैं. इससे दुर्घटना हो सकती है. इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने उन्हें समझा कर किसी तरह शांत कराया. तब कांवरिये गंतव्य को रवाना हुए. जाते समय कांवरिये पुलिस जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे.

एक दिन पहले गाजीपुर में हुई थी दो कांवरियों की मौत

गौरतलब है कि रविवार की देर शाम आधा दर्जन कांवरिये पैदल ही कैथी स्थित मार्कंडेय धाम से गंगा जल लेने जा रहे थे. रात करीब नौ बजे भभौरा मोड़ के पास आजमगढ़ की ओर से आ रही तेज रफ्तार बोलेरो ने पांच कांवरियों को रौंद दिया. इस हादसे में अमेदा गांव निवासी 15 वर्षीय मटरू उर्फ आदित्य पुत्र राजेंद्र राजभर और 13 वर्षीय सत्यम राजभर पुत्र शीत बसंत की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि तीन कांवरिये गंभीर रूप से घायल हो गये थे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More