देश को कमल जैसे चक्रव्यूह में फंसाया गयाः राहुल गांधी

0

नई दिल्ली: संसद के मॉनसून सत्र के दौरान लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने आज बजट पर चर्चा में भाग लिया. इस दौरान उन्होंने जमकर सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि देश की वित्तमंत्री ने देश मंि पेपर लीक पर कुछ नहीं कहा. बजट में अग्निवीरों की पेंशन के लिए कुछ भी नहीं है. उन्होंने कहा कि जैसे अभिमन्यु को चक्रव्यूह में फंसाकर मारा गया वैसे ही आज देश में हो रहा है. वही हिंदुस्तान के साथ किया जा रहा है. चक्रव्यूह का एक रूप होता है जो पद्मव्यूह जो लोटसव्यू में होता है, जिसे मोदी जी अपने सीने से लगाकर चलते हैं.

मंत्री, किसान, वोटर सब हैं डरे ‘

लोकसभा में राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में मंत्री, किसान, वोटर, वर्कर सभी डरे हुए हैं. इसके बारे में मैंने काफी सोचा और एक जवाब मैं प्रस्तावित करता हूं. हजारों साल पहले हरियाणा में कुरुक्षेत्र में युवा अभिमन्यु को 6 लोगों ने चक्रव्यूह में मारा था, फंसाकर मारा था. चक्रव्यूह के अंदर डर होता है, हिंसा होती है और अभिमन्यु को चक्रव्यूह में फंसाकर मारा. राहुल ने कहा कि मैंने चक्रव्यूह के बारे में रिसर्च की, पता लगा कि उसका दूसरा नाम पद्मव्यूह है जो लोटस के आकार में होता है.

इंटर्नशिप प्रोग्राम पर उठाए सवाल

राहुल गांधी ने कहा कि बजट में आपने इंटर्नशिप प्रोग्राम रखा है. आपने कहा कि सबसे बड़ी 5 कंपनियों में यह होगा. 99 फीसदी युवा को इस इंटर्नशिप प्रोग्राम से कोई लेना देना नहीं है. कांग्रेस नेता ने कहा कि मुख्य मुद्दा आज युवाओं का परीक्षा में पेपर लीक है. जहां भी हम जाते हैं वो कहते हैं बेरोजगारी है लेकिन पेपर लीक भी होता है. 10 साल में 70 बार हुआ है पेपर लीक.

सरकार ने मिडिल क्लास पर छूरा घोंपा…

राहुल गांधी ने कहा कि वित्तमंत्री ने मिडिल क्लास के लिए कुछ भी नहीं किया है. बजट से पहले मिडिल क्लास प्रधानमंत्री को सपोर्ट करता था. कोरोना काल में सबसे ज्यादा मिडिल क्लास के लोगों ने थाली बजाई और जब आपने मोबाइल फोन लाइट जलवाई तो सबसे ज्यादा मिडिल क्लास के लोगों ने जलाई, लेकिन बजट में आपने c के पीठ और छाती में छुरा घोंपा.

ये भी पढ़ें: सपा सांसद अफजाल अंसारी को बड़ी राहत, HC ने रद्द की 4 साल की सजा…

हलवा सेरेमनी का दिखाया फोटो…

सदन में आज एक बार राहुल गांधी ने फिर फोटो दिखाया लेकिन इस बार वह हलवा सेरेमनी का था. तभी लोकसभा स्पीकर ने उन्हें टोका और कहा कि सदन में किसी भी प्रकार का फोटो लाना मना है. राहुल ने कहा कि जो मैं दिखाना चाहता था उसमें वित्तमंत्री के अलावा कोई भी सदस्य OBC नहीं है. दलित नहीं है ,इसे सिर्फ दो फीसद लोगों ने तैयार किया है और दो लोगों के लिए तैयार किया है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More