दिल्ली के राजेंद्र में बड़ा हादसा, IAS स्टडी सेंटर में तीन छात्रों की मौत

0

Ias Coaching Incident: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित राव आईएएस स्टडी सेंटर में शनिवार शाम एक बड़ा हादसा हो गया. इसमें तीन छात्रों की मौत हो गई. हादसे के बाद दिल्ली पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. तीन छात्रों की मौत की दुखद घटना की सच्चाई का पता लगाने के लिए पुलिस पड़ताल में जुटी है. हादसे में मरने वाले तीनों छात्रों की पहचान हो गई है. उधर, दिल्ली पुलिस ने कोचिंग सेंटर के मालिक को हिरासत में ले लिया और उनसे पूछताछ जारी है.

छात्र कर रहे प्रदर्शन…

बताया जा रहा है की बारिश के चलते नाले के पानी से कोचिंग के बेसमेंट में पानी भर गया जिसके चलते तीन छात्रों की मौत हो गई है. उसके बाद से छात्रों का गुस्सा सातवें आसमान पर है. छात्र कोचिंग के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज कर कोचिंग के संचालक को हिरासत में ले ले लिया है.

DCP ने दी मृतकों की जानकारी…

हादसे में तीन मृतकों की पहचान हो गई है. DCP दिल्ली ने मृतकों की जानकारी देते हुए बताया कि एक छात्र श्रेया यादवहै जो मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आंबेडकर नगर की रहने वाली थीं. वहीं दूसरी छात्र तेलंगाना की तान्या सोनी जबकि तीसरी केरल के एनार्कुलम की है.

इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा…

गौरतलब है कि हादसे में तीन छात्रों के मौत हो जाने के बाद इस पर दिल्ली पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है. दिल्ली पुलिस ने BNS 105, BNS 106 (1), BNS 115 (2), BNS 290 और BNS 35 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. अधिकारियों के अनुसार, शुरुआती जांच से पता चला है कि बेसमेंट में एक लाइब्रेरी थी, जहां करीब 30-35 छात्र-छात्राएं मौजूद थे. उन्होंने बताया कि बेसमेंट में बड़ी मात्रा में पानी भरा था और फंसे हुए छात्रों को बाहर निकालने के लिए रस्सियों का सहारा लिया गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोचिंग सेंटर में पानी भर जाने पर वहां रखा फर्नीचर तैरने लगा, जिससे बचाव रेस्क्यू में दिक्कत हुई.

जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए- छात्र

UPSC की तैयारी कर रहे एक दूसरे छात्र ने कहा, “हमारी मांग है कि इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. यहां बेसमेंट में खुली ये सभी चीजें अवैध रूप से संचालित की जा रही हैं और सुरक्षा के भी कोई उपाय नहीं हैं. इसलिए इन सभी चीजों को रोका जाना चाहिए और कार्रवाई की जानी चाहिए.”

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More