VIP पार्टी के नेता मुकेश सहनी के पिता की हत्या, क्षत-विक्षत मिला शव….

0

मंगलवार की सुबह बिहार से दर्दनाक मामला सामने आया है, जिसमें विकासशील इंसान पार्टी (VIP) पार्टी के अध्यक्ष और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या कर दी गई है. माना जाता है कि उनकी हत्या तेज धारदार हथियार से हमला कर की गयी है. उनका शव क्षत-विक्षत हालत में उनके दरभंगा के आवास से बरामद हुआ है. मामले की जांच कर रहे दरभंगा के एसएसपी जगुनाथ रेड्डी ने बताया कि, जीतन सहनी का शव घर से क्षत-विक्षत हालत में बरामद किया गया है. घटनास्थल पर पुलिस ने पहुंचकर जांच शुरू कर दी है. जीतन सहनी का घर सुपौल बाजार के अफजला पंचायत दरभंगा में है .

रिपोर्ट के अनुसार,जीतन सहनी की किसी धारदार हथियार से निर्मम हत्या की गयी है. जिस कमरे से उनका शव बरामद हुआ है, उस कमरे में चारों तरह खून फैला हुआ मिला है. इस हत्या की वारदात से इलाके में हड़कंप मच गया है, वही हत्या की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. हत्या की घटना की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है. एसआईटी एसपी देहात (दरभंगा) की अगुवाई में मामले में तीन सदस्यीय टीम इसकी जांच करेगी.

चोरों ने दिया हत्या को अंजाम

बताया जा रहा है कि मुकेश सहनी के पिता उनकी मां के निधन के बाद से उनके दरभंगा स्थित पैतृक आवास में रहते थे. उनके साथ उस आवास पर कोई नहीं रहता था. वही जांच कर रही पुलिस को प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि, जैसे कल रात चोरी के इरादे से कुछ लोग घर में दाखिल हुए होंगे. इस बात की खबर जीतन को हो गयी होगी और फिर उन्होने उनका विरोध किया होगा तो, चोरों ने तेज धारदार हथियार से उनपर हमला कर दिया होगा.

वही इस मामले की जानकारी देते हुए बिरौल के एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी ने कहा है कि, ”सुबह-सुबह जानकारी मिली कि पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या की गई है. घटनास्थल का मुआयना करने पर प्रथम दृष्टया लगा कि कोई चोरी की नीयत से घर के भीतर घुसा था. इस हमले में जीतन सहनी की मौत हो गई. इस घटना पर आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि ये खबर अत्यंत दुखद है. जिस तरह से बिहार में हत्याओं का दौर है, कोई सुरक्षित नहीं है. लगातार अपराध हो रहा है. जिस तरह से बिहार में हत्याओं का दौर चल रहा है, यहां लोगों की सुरक्षा भगवान भरोसे हैं.”

 सहनी के पिता की हत्या पर इन नेताओं जाहिर की संवेदना

विकासशील इंसान पार्टी(VIP) प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या पर निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने कहा, “बिहार में लगातार, हत्या, घटनाएं और बच्चियों का शोषण हो रहा है। एक दिन पहले दो बच्चों की हत्या कर दी गई, इससे पहले मुजफ्फरपुर में नौकरी के नाम पर शारीरिक और यौन शोषण… बिहार के हर ज़िले में हत्या का सिलसिला और आज एक संघर्षशील नेता के पिता की हत्या… पूरा बिहार अपरधियों की चंगुल में है। अपराधी और नेता के गठजोड़ से बिहार चल रहा है… नीतीश बाबू के सुशासन का क्या हुआ? क्या यही सुशासन है?… मैं इस हत्या के हत्यारे की गिरफ्तारी, SPG ट्रायल की मांग करता हूं…”

बिहार के दरभंगा में विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने कहा, “मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर मैं दु:ख जताता हूं और अपराधी बच नहीं पाएगा। राज्य सरकार इस मामले को लेकर गंभीर है…”

Also Read: Horoscope 16 july 2024: जानें किन राशियों पर बरसेगी बजरंग बलि की कृपा… 

विकासशील इंसान पार्टी(VIP) प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या पर भाजपा नेता अजय आलोक ने कहा, “हत्या किसी की भी हो यह एक जघन्य अपराध है… 72 घंटों के अंदर इसका उद्बोधन होगा… सभ्य समाज में आप अपराध को रोक नहीं सकते हैं चाहे आप कितने ही सक्षम हो जाए, इसका एक उदाहरण अमेरिका है जहां ट्रंप पर हमला हो गया… राज्य सरकार अंकुश लगाना जानती है और इसे गंभीरता लेते हुए इसका उद्बोधन किया जाएगा…”

मुकेश सहनी कौन हैं?

विकासशील इंसान पार्टी (VIP) बिहार में मुकेश सहनी की पार्टी के अध्यक्ष हैं, उनकी पार्टी ने चुनाव से पहले ही इंडिया ब्लॉक में प्रवेश कर लिया था. मुकेश सहनी को ‘सन ऑफ मल्लाह’ कहा जाता है. सहनी प्रायः मल्लाह या निशाद की राजनीति करते हैं. बिहार में मल्लाहों की आबादी लगभग 7% है. साथ ही, सहनी इस समुदाय को ल गभग 14 प्रतिशत बताते हैं. चुनाव से पहले मुकेश सहनी का तेजस्वी यादव के साथ एक वीडियो बहुत वायरल हुआ था. दोनों लोग इस वीडियो में हेलीकॉप्टर में मछली खाते हुए नजर आ रहे थे, यह वीडियो नवरात्र के दौरान साझा किया गया था. जिसपर बीजेपी ने जमकर बवाल भी किया था.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More