मोदी सरकार पिछले 10 सालों से हर दिन मना रही संविधान हत्या दिवस, बीजेपी पर कांग्रेस अध्यक्ष का हमला

0

केंद्र की मोदी सरकार ने बीते शुक्रवार (12 जुलाई) को 25 जून को संविधान हत्या दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया था. जिसको लेकर सरकार ने अधिसूचना भी जारी की थी. सरकार के इस कदम की निंदा करते हुए कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 10 वर्षों में आपकी सरकार ने हर दिन ‘संविधान हत्या दिवस’ ही तो मनाया है. आपने देश के हर गरीब व वंचित तबके से हर पल उनके आत्मसम्मान को छीना है.

“हर दिन संविधान हत्या दिवस मना रही BJP”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “जब मध्य प्रदेश में भाजपा नेता आदिवासियों पर पेशाब करता है या जब यूपी के हाथरस की दलित बेटी का पुलिस जबरन अंतिम संस्कार कर देती है, तो वो संविधान की हत्या नहीं तो और क्या है? जब हर 15 मिनट में दलितों के खिलाफ एक बड़ा अपराध होता है और हर दिन छह दलित महिलाओं के साथ बलात्कार होता है, तो वो संविधान की हत्या नहीं तो और क्या है?”

“अंबेडकर के विरोध में में खड़ा हुआ RSS”

उन्होंने भाजपा से पूछा, “क्या ये सच नहीं है कि आरएसएस के मुखपत्र ऑर्गेनाइजर ने 30 नवंबर, 1949 के अंक में संपादकीय में लिखा था कि ‘भारत के इस नए संविधान की सबसे बुरी बात यह है कि इसमें भारतीय कुछ भी नहीं है’ और क्या यहां आरएसएस भारतीय संविधान के मुख्य निर्माता यानी बाबासाहेब डॉ. अंबेडकर के विरोध में और मनुस्मृति के समर्थन में नहीं खड़ा हुआ?”

यह भी पढ़ें- केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, ट्रांसफर पोस्टिंग में अब जम्मू कश्मीर के एलजी की लेनी होगी मंजूरी

बता दें कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 25 जून 1975 को इमरजेंसी का ऐलान किया था. जिसके विरोध में सरकार ने ये फैसला लिया है. आपातकाल लागू होने के बाद जबरन लोगों को जेल में डाल दिया गया. प्रेस पर पाबंदी लगा दी गई थी.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More