Mirzapur Season 3: शूटिंग डेस्टिनेशन बना काशी… त्रिपाठी कोठी और कालीन भैया की हवेली है अजमतगढ़ पैलेस

0

Mirzapur: दर्शकों को जिसका काफी समय से इंतजार था वो सीरीज अब रिलीज हो चुकी है. जी हां हम बात कर रहे हैं मिर्जापुर सीजन 3 की… यह एक क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज है, जिसे आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. बता दें कि इस सीजन की शूटिंग मुख्य रूप से मिर्जापुर शहर और उसके आसपास की जगहों पर की गई है…

उत्तर प्रदेश के इन शहरों में हुई शूटिंग…

बता दें कि इस फिल्म में आपको राजधानी लखनऊ समेत अन्य शहर भी देखने को मिल जाएंगे, जैसे गोरखपुर, वाराणसी जौनपुर, आज़मगढ़ और गाजीपुर जैसे अन्य छोटे शहर भी मिर्जापुर में देखे जा सकते हैं. इस सीरीज में उत्तर प्रदेश के कई शहर दिखाए गए हैं, जो पर्यटन की नजर से बेहतरीन हैं. चलिए उन शहरों के बारे में जानते हैं.

वाराणसी का अजमतगढ़ पैलेस

बता दें कि मिर्ज़ापुर सीरीज में दिखाया गया त्रिपाठी कोठी और कालीन भैया की हवेली वास्तव में वाराणसी का अजमतगढ़ पैलेस है, जिसे मोती झील महल के नाम से भी जाना जाता है. यह जगह सीरीज में दिखाए सबसे खूबसूरत स्थलों में से एक है. इसके अलावा, वाराणसी के विभिन्न घाटों पर भी कई महत्वपूर्ण दृश्य फिल्माए गए हैं. इसके चलते काशी नगरी मिर्जापुर वेब सीरीज की एक प्रमुख शूटिंग लोकेशन बन गई है. इस शहर का मुख्य आकर्षण दशाश्वमेध और अस्सी घाट, रामनगर किला, सारनाथ और काशी विश्वनाथ मंदिर है.

बनारस के घाटों पर हुई शूटिंग…

मिर्जापुर 3 में वकील की भूमिका निभाने वाले रतिशंकर त्रिपाठी ने बताया कि वेबसीरीज की शूटिंग बनारस में कई जगहों पर हुई है. इसमें गंगाघाट, रामनगर का किला, मोतीझील महल, भदउ डाट पुल सहित घाट की गलियों में भी कई सीन शूट किए गए हैं. मोती झील महल वेबसीरीज में दिखाए गए सबसे खूबसूरत स्थलों में से एक है. वेबसीरीज में मोतीझील को त्रिपाठी कोठी और कालीन भैया की हवेली के रूप में दिखाया गया है.

रामनगर से शुरू हुई शूटिंग…

बता दें कि फिल्म की शूटिंग बनारस के रामनगर से हुई है. इसमें हथौड़े जैसे हाथ वाले अली फजल ने कालीन भइया की मूर्ति पर हथौड़ा चलाकर इस फिल्म की शुरुआत की है. रतिशंकर ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पूरी शूटिंग की गई. शूटिंग के दौरान 40 डिग्री तापमान में शूट करना पड़ा, लेकिन किसी कलाकार ने कोई शिकायत नहीं की और सभी ने दिल लगाकर शूटिंग को पूरा किया.

अवैध ढंग से जमीन बेचा ,एसडीएम समेत पांच अधिकारी सस्पेंड

जौनपुर के बाहुबली शरद शुक्ला के घर का बना सेट

इतना ही नहीं वेबसीरीज में बाहुबली की भूमिका निभाने वाले तिलकराज मिश्र ने बताया कि सोनारपुरा में जौनपुर के बाहुबली शरद शुक्ला के घर का सेट बनाया गया था. इसके अलावा मंगला गौरी मंदिर और पीछे की घाट पर वेबसीरीज की शूटिंग हुई है. इसके अलावा मुंबई, लखनऊ और बलिया में भी काफी दृश्य फिल्माए गए हैं.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More