बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह के जन्मदिन पर जाने उनके जीवन की अनसुनी बातें….

0

अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता रणवीर सिंह आज यानी 6 जुलाई को अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं, उनका जन्म 6 जुलाई 1985 को मायानगरी यानी मुंबई में हुआ था. बचपन से ही राइटिंग का शौक रखने वाले रणवीर कपूर एक मशहूर एक्टर बनाना चाहते रहे. जिसकी वजह से वे नाटक स्कूल में भी एडमिशन लिया और वे एक नॉन फिल्मी बैकग्राउंड फैमिली से आने वाले अभिनेता में से एक हैं. ऐसे में आज हम उनके जन्मदिन पर जानेगे रणवीर के जीवन से जुड़ी अनसुनी खास बातें….

क्या है रणवीर सिंह का असली नाम ?

रणवीर सिंह का पूरा नाम भावनानी है और वह 6 जुलाई 1985 को पैदा हुए थे. उनका यह नाम सोनम कपूर की माँ का सरनेम भी शादी से पहले भावनानी था और उनके कजिन भाई रणवीर सिंह उनकी माँ की तरफ से दिया गया था, रणवीर सोनम की मौसी के बेटे हैं.

यूएसए से की है पढ़ाई

इंडियाना यूनिवर्सिटी, ब्लूमिंगटन, यूएसए से रणवीर सिंह ने बैचलर ऑफ आर्ट्स की डिग्री हासिल की है. रणवीर वहां एक थियेटर स्टूडेंट थे.

क्यो हटाना पड़ा अपना सरनेम?

 

रणवीर सिंह ने अपने नाम में से भावनानी को हटा दिया क्योंकि उन्हें लगता था कि, इसके साथ उनका नाम बहुत लंबा था और फिल्म इंडस्ट्री में एक ब्रांड नेम के तौर पर इसका कोई महत्व नहीं था.

एक्टिंग के अलावा इसका है शौक

रणवीर ने एक्टिंग के अलावा क्रिएटिव राइटिंग में भी खास रुचि दिखाई और उन्होंने एडवर्टाइजिंग में कॉपी राइटर के रूप में काम किया है.

बैंड बाजा बारात के लिए तीन महीने में बदला था लुक

रणवीर ने बैंड बाजा बारात के लिए ‘बीच बॉडी’ बनाई थी. इसके लिए उन्हें तीन महीने तक कठिन परिश्रम करना पड़ा क्योंकि इसमें कपड़े पहने साधारण नजर आने वाला व्यक्ति टी-शर्ट उतारने पर बेहद फिट दिखता है.

ये है रणवीर की कमजोरी

रणवीर की कमजोरी चॉकलेट और खासतौर से मीठी चीजें हैं, खाने के बाद वह अक्सर कुछ मीठा खाते हैं.

फिटनेस के लिए रणवीर का मंत्र

रणवीर बचपन से मोटे थे और सोलह वर्ष की उम्र से वजन कम करने के लिए कसरत करना शुरू कर दिया था. रणवीर की फिटनेस को बनाए रखने के लिए उचित खाना, पर्याप्त नींद और कठोर परिश्रम आवश्यक हैं.

कौन रणवीर का रोल मॉडल

रणवीर का मानना है कि आत्मविश्वास का सबसे बड़ा कारण फिट शरीर है, सलमान और रितिक को पसंद करने वाले रणवीर के रोल मॉडल अक्षय कुमार हैं.

साल में एक या दो बार पीते हैं शराब

रणवीर साल में एक या दो बार शराब पीने को अपनी बड़ी खासियत मानते हैं. रणवीर प्रत्येक दिन दो बार दो घंटे तक व्यायाम करते हैं.

मम्माज बॉय है रणवीर

रणवीर के पिता जगजीत सिंह भावनानी, माँ अंजु भावनानी और बड़ी बहन रितिका भावनानी उनके परिवार में हैं. रणवीर के पिता एक रियल स्टेट बिजनेसमैन हैं जो बांद्रा में रहते हैं. उनकी माँ परिवार का ख्याल रखती हैं. रणवीर गर्व से मम्माज ब्वाअय कहते हैं.

दीपिका से पहले इन अभिनेत्रियों से जुड़ा नाम

 

दीपिका से शादी से पहले अनुष्का शर्मा और हेमा मालिनी की छोटी बेटी आहना देओल का नाम भी रणवीर के साथ जुडा था.

 

 

  • Beta

Beta feature

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More