सरकार दोषियों के खिलाफ अविलम्ब करे सख्त कार्रवाई ”- मायावती

बसपा नेता आर्मस्ट्रांग की हत्या पर मायावती ने दी प्रतिक्रिया

0

तमिलनाडु बसपा अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की बीते शुक्रवार को हुई हत्या के मामले में मायावती ने संवेदनाएं व्यक्त की है, वहीं डीएमके पर निशाना भी साधा है. मायावती ने बसपा नेता की हत्या पर जारी किए गए बयान में कहा है कि, ‘अपराधियों को हत्या करने की हिम्मत कैसे मिलती है? मैं डीएमके की कड़ी निंदा करता हूं”

आपको बता दें कि, तमिलनाडु बसपा अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या की सूचना मिलने के बाद बसपा अध्यक्ष मायावती ने उनके प्रति संवेदना व्यक्त की है. इसको लेकर उन्होने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से साझा की गयी पोस्ट में कहा है कि, ‘बीएसपी तमिलनाडु स्टेट यूनिट के अध्यक्ष श्री के. आर्मस्ट्रांग की उनके चेन्नई आवास के बाहर की गयी नृशंस हत्या अति-दुःखद व अति-निन्दनीय है. पेशे से वकील आर्मस्ट्रांग राज्य में दलितों की सशक्त आवाज़ के रूप में जाने जाते थे. सरकार दोषियों के खिलाफ अविलम्ब सख्त कार्रवाई करे.”

चेन्नई पुलिस ने 8 संदिग्धों को हिरासत में लिया

वहीं इस मामले में चेन्नई पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 8 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. इसकी जानकारी चेन्नई उत्तर के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त असरा गर्ग द्वारा दी गयी है. जिसमें उन्होने कहा है कि, “हत्या के मामले में हमने अब तक 8 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. यह प्रारंभिक जांच है. हमने दस टीमें गठित की हैं. हम अपराधियों को सामने लाने के लिए काम कर रहे हैं. इन संदिग्धों से पूछताछ के बाद हम हत्या के पीछे के मकसद का पता लगा पाएंगे. कुछ धारदार हथियारों का इस्तेमाल किया गया है.”

इससे पहले अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ने जानकारी देते हुए बताया था कि , ‘तमिलनाडु बीएसपी अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या की जांच के लिए असरा गर्ग आईपीएस, एडिशनल सीओपी (उत्तर) के नेतृत्व में 10 विशेष टीमें गठित की गई हैं.’

अज्ञात हमलावरों ने किया हमला

आपको बता दें कि, यह हमला शुक्रवार शाम 7.30 चेन्नई स्थित आर्मस्ट्रांग के आवास के बाहर हुआ है, जब वे अपने घर के बाहर खड़े थे. इस दौरान छ: अज्ञात लोगों ने अचानक से उनके ऊपर चाकूओं से हमला कर दिया. इस हमले में आर्मस्ट्रांग बुरी तरह से जख्मी हो कर वहीं पर गिर पड़े और आरोपी हमले को अंजाम देकर वहां से फरार हो गए. इसके बाद बसपा नेता को उपचार के लिए ग्रीम्स रोड स्थित एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

Also Read: राहुल की लोको पायलट्स से मुलाकात पर उत्तर रेलवे CPRO का बड़ा बयान, कहा- ‘यह हमारी लॉबी से नहीं हैं’ 

कौन थे के. आर्मस्ट्रांग ?

आपको बता दें कि, पेशे से वकील और नेता के आर्मस्ट्रांग ने साल 2006 में अपना राजनीतिक कैरियर शुरू किया था, साल 2006 में शहर के एक वार्ड में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की थी. लेकिन उन्हें पहचान तब मिली जब उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को आमंत्रित किया और चेन्नई के अमिनजिकरई में पुल्ला रेड्डी एवेन्यू में एक बड़ी रैली और जनसभा आयोजित की थी. इसके बाद साल 2011 में आर्मस्ट्रांग ने कोलाथुर निर्वाचन क्षेत्र में डीएमके के एमके स्टालिन से चुनाव लड़ा, लेकिन जीत नहीं पाए.

 

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More