NEET और UGC-NET परिक्षाओं में गड़बड़ी के खिलाफ एबीवीपी के छात्रों ने किया प्रदर्शन

0

NEET और NET सहित अन्य परीक्षाओं में धांधली को लेकर छात्रों का गुस्सा सातवें आसमान पर है. वहीं रोजाना इसको लेकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी कड़ी में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के अलग-अलग संघठनों के छात्रों ने भी NTA के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. वहीं रविवार को एबीवीपी के छात्रों ने भी कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.

Also Read : एनएसयूआई के छात्रों ने अंकपत्र की प्रतियां जलाकर किया नीट परीक्षा धांधली का विरोध

छात्रों का भविष्य है संकट में

छात्रों ने कहा कि NTA जैसी संस्था जिसके द्वारा इतनी बड़ी लापरवाही सामने आ रही है. छात्रों द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कड़ी मेहनत की जाती है, अनेक चुनौतियों का सामना करते हुए वह परीक्षा देते हैं. लेकिन अगर परीक्षा में ऐसी गड़बड़ियां सामने आती है तो इससे छात्रों का भविष्य संकट में होगा. वहीं छात्रों ने कहा कि NTA की ऐसी लापरवाही को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए. ऐसी संस्थाओं के खिलाफ सरकार को कड़ा रुख अपनाते हुए तत्काल कठोर कार्रवाई करनी चाहिए. NEET और NET परीक्षाओं के लिए छात्र कई महीनों तक कड़ी मेहनत करते हैं और इन परीक्षाओं में अगर लापरवाही या गड़बड़ियां सामने आती है तो छात्रों का निराशा हाथ लगती है.

NTA का पुतला फूंका

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के एबीवीपी छात्रों ने अपना विरोध जताते हुए NTA का पुतला फूंका. कहा कि हमारी सरकार से मांग है कि छात्र हित को ध्यान में रखते हुए इस मामले में जो लोग भी जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.

शहर में हो रहे हैं लगातार प्रदर्शन

इससे पहले शनिवार को NEET परीक्षा में अनिमियतता के खिलाफ भी प्रदर्शन हुए. NSUI से जुड़े छात्रों ने अपना-अपना रिजल्ट जलाकर प्रदर्शन किया. छात्रों ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की मार्कशीट जलायी. वहीं इस दौरान NSUI के छात्रों ने केंद्र सरकार और NEET के खिलाफ़ जमकर नारेबाजी की. बता दें कि वाराणसी के सिगरा थाना क्षेत्र स्थित साजन चौराहे पर छात्रों ने विरोध प्रदर्शन के साथ रिजल्ट जलाया. वहीं छात्रों ने पीएमओ कार्यालय के पास भी विरोध प्रदर्शन किया. हालांकि पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर छात्रों को पीएमओ कार्यालय से पहले ही रोक दिया. इससे पहले कल यानि शुक्रवार को जिला मुख्यालय के सामने समाजवादी पार्टी से जुड़े छात्रनेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस छात्रों के बीच खींचतान भी हुई. वहीं गुरुवार को बीएचयू के सिंह द्वार पर बीएचयू के छात्रों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया था. इस दौरान छात्रों ने शिक्षा मंत्रालय और एनटीए के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शन के दौरान मौजूद सभी छात्रों ने पोस्टर के साथ विरोध जताया. सरकार के प्रति रोष सभी छात्र संघठनों के बीच साफ दिख रहा है. जो दर्शाता है कि पेपर लीक का मुद्दा सभी छात्रों के बीच बड़ा मुद्दा है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More