रूसी राष्ट्रपति पुतिन के घर में लगी आग

रिसॉर्ट कॉम्प्लेक्स आम नागरिक के लिए बंद

0

नई दिल्ली: रूस के राष्ट्रपति पुतिन के अल्ताई स्थित घर के जलने की खबर सामने आ रही है. रूसी मीडिया के अनुसार राष्ट्रपति पुतिन के आवास में आग लगने की खबर है. रूसी टेलीग्राम चैनल से मिली जानकारी के मुताबिक,अल्ताई गणराज्य के ओंगुडेस्की जिले में क्रेमलिन शासक व्लादिमीर पुतिन के निवास में से एक इमारत आग से लगभग पूरी तरह से जल गई है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार यहाँ पर पुतिन मेडिकल बाथ के लिएआते थे. इतना ही नहीं कहा जा रहा है कि यह घटना यूक्रेन सेना के हमले से हुई है या किसी कारण से मकान में आग लग गई है. इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

सोशल मीडिया में जारी हुई तस्वीरें…

बता दें कि पुतिन के घर की जलती हुई तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हुई है. जहाँ पत्रकारों ने काफी विश्लेषण के बाद पाया कि अल्ताई स्थित पुतिन की इमारत आग में जल गई है. आधिकारिक तौर पर, यह गज़प्रोम के स्वामित्व वाला अल्ताई यार्ड सेनेटोरियम और रिसॉर्ट कॉम्प्लेक्स है जो रूस के आम नागरिक के लिए बंद है.

सुरक्षित जगह, नहीं जा सकता कोई रूसी नागरिक…

कहा जाता है कि यह बेहद सुरक्षित जगह है यहाँ कोई रूसी नागरिक नहीं जा सकता है. इसके चारो तरफ भारी सुरक्षा रहती है इसके बावजूद मकान में आग लगना किसे के समझ नहीं आ रहा है. यह वह स्थान है जहाँ पुतिन और उनके परिवार को सुरक्षित रखने के लिए बंकर बनाये गए हैं ताकि परमाणु युद्द के दौरान वह सुरक्षित रह सकें.

भगवा वस्त्र, ध्यानपूर्ण मुद्रा, सूर्य को अर्घ्य, माले का जप…कुछ इस अंदाज में नजर आए पीएम मोदी, देखें तस्वीरे…

33 मिलियन अमेरिकी डॉलर से तैयार हुआ था मकान…

जानकारी के मुताबिक, पुतिन का यह मकान 33 मिलियन अमेरिकी डॉलर से तैयार हुआ था. साल 2010 में इस मकान के निर्माण के बारे में जानकारी सामने आई थी. इसके बाद इस पर हुए खर्च का ब्यौरा सामने आया था. रूसी मीडिया का यह भी दावा है कि परिसर में मराल हिरण के सींग को निकालने के लिए एक छोटी सी जोत वाला विशेष खेत शामिल है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More