अमरोहा में चुनाव प्रचार करने पहुंची राहुल और अखिलेश की जोड़ी

0

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पूरे देश में चुनाव प्रचार हो रहे हैं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में शनिवार को इंडिया गठबंधन की पहली चुनावी रैली हुई. रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव एक साथ मंच पर पहुंचे और दोनों ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया. इससे पहले गाजियाबाद में राहुल गांधी और अखिलेश यादव प्रेस कांफ्रेंस में एक मंच पर दिखे थे. हालांकि 7 वर्षों बाद यह पहला मौका है जब दोनों नेताओं ने किसी चुनावी रैली में एक साथ संबोधन दिया हो. वर्ष 2017 के यूपी चुनाव में सपा-कांग्रेस ने गठबंधन किया था. हालांकि उस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. भाजपा को 324 सीटों के साथ प्रचंड बहुमत मिला था. बता दें अमरोहा लोकसभा सीट से कांग्रेस ने बसपा के पूर्व सांसद दानिश अली को चुनावी मैदान में उतारा है.
राहुल गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गांधी मूर्ति चौराहे के पास मिनी स्टेडियम में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा को घेरा. इस दौरान हजारों की संख्या में दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता भी रैली में पहुंचे हुए थे.

Also Read : पाकिस्तान में मिसाइल की आपूर्ति करने वाली चीन और बेलारूस की 4 कम्पनियों पर यूएस ने लगाया प्रतिबंध

यूपी वाले विदाई भी ढोल-नगाड़े के साथ करते हैं

अखिलेश यादव ने बीजेपी को घेरते हुए दावा किया कि भाजपा का प्रथम चरण के चुनावों में फ्लॉप शो रहा. पहले अखिलेश यादव ने रैली में संबोधित किया. कहा कि भाजपा की झूठी कहानी कोई सुनना नहीं चाहता है. उनके घिसे-पिटे डायलॉग जनता के बीच चल नहीं रहे हैं. उन्होंने कहा कि यूपी वाले जब स्वागत करते हैं तो बहुत अच्छे से करते हैं, लेकिन जब विदाई करते हैं तो ढोल-नगाड़े के साथ करते हैं.

हर गरीब महिला को साल में मिलेंगे एक लाख रूपये

इसके बाद राहुल गांधी ने संबोधित किया. कहा कि पीएम मोदी ने देश के अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपए माफ किया है. जबकि उन्होंने किसानों का कर्ज माफ किया था. उन्होंने कहा कि 16 लाख करोड़ रुपये में किसानों का कई बार कर्ज माफ हो सकता है. महालक्ष्मी योजना का जिक्र करते हुए कहा कि जो वह करने जा रहे हैं वो दुनिया के किसी सरकार ने सोचा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आती है तो देश के गरीब परिवारों का लिस्ट बनाकर हर परिवार में से एक महिला को हर साल उसके बैंक खाते में 1 लाख रुपए कांग्रेस पार्टी डालेगी. देश में अगर अमीर अरबपतियों का कर्जा माफ होगा तो इन गरीबों का भी होगा.

बेरोजगारों को देंगे पक्की नौकरी, पेपर लीक करनेवालों को मिलेगी सजा

वहीं, रोजगार के मुद्दे पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वर्तमान समय में देश में 30 लाख सरकारी नौकरियां खाली हैं. मेरी सरकार आने पर हम इसके लिए भर्ती शुरू करेंगे. उन्होंने कहा कि वह अग्निवीर योजना को फाड़ कर फेंक देंगे. वहीं पेपर लीक करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी. पहली नौकरी पक्की योजना के तहत देश के सभी ग्रेजुएट को अप्रेंटिसशिप को अधिकार दिया जाएगा.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More