ED Raid: सपा विधायक इरफान सोलंकी के यहां ईडी का छापा, जानें क्यों ?

छापेमारी के दौरान काटा गया सीसीटीवी कनेक्शन

0

आपको बता दें कि, समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी कानपुर के रहने वाले है और पिछले एक वर्ष से जेल में बंद है. दरअसल, एक महिला उनपर आरोप लगाया था कि, सोलंकी ने उसके प्लाट पर कब्जा करने की इच्छा से आगजनी की करवाई की थी. इसके अलावा सपा विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ अब तक 17 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. सोलंकी ने राज्यसभा चुनाव के दौरान वोट डालने के लिए कोर्ट में अपील की थी, हालांकि, उनकी यह याचिका खारिज कर दी गयी थी.

ट्रायल कोर्ट से हुई थी याचिका खारिज

इरफान सोलंकी के वकील मोहम्मद आसिफ खान ने एमपी-एमएलए कोर्ट में एक अर्जी दाखिल की थी, जिसमें उन्हें राज्यसभा चुनाव में वोट डालने की अनुमति देने की मांग की गई. इरफान के वकील ने पिछले दिनों कोर्ट में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन का उदाहरण देते हुए अपील की कि इरफान को वोट डालने की अनुमति दी जाए, जैसे उच्च न्यायालय ने झारखंड के सीएम को फ्लोर टेस्ट के लिए जेल से बाहर जाने की अनुमति दी. सरकारी वकील भास्कर मिश्रा ने कोर्ट में दलील दी कि इरफान की याचिका शॉर्ट टर्म बेल या पैरोल की तरह लगती है, ट्रायल कोर्ट को इसके बारे में निर्णय लेने का अधिकार नहीं है.

Also Read: PM Kashmir Visit: धारा 370 हटने के बाद आज पहली बार कश्मीर दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

आचार संहिता उल्लंघन का है मामला

आपको बता दे कि, आगजनी मामले के अलावा सोलंकी पर कर्नलगंज थाना में आचार संहिता उल्लंघन का मामला भी दर्ज है. इस मामले में पुलिस ने चार्जशीट और गवाह पेश किए जा चुके है, इस मामले में जल्द फैसला आ सकता है, इसके साथ ही इरफान सोलंकी पर भी कई और मुकदमे दर्ज हैं.

 

 

 

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More