अफगानिस्तान : सामूहिक कब्र मिली जिसमें एक साथ 40 शव दफन

0

अफगान सुरक्षा बलों को अशांत उत्तरी सारी पुल प्रांत में एक ऐसी सामूहिक कब्र मिली जिसमें एक साथ 40 शव दफन किए गए थे। मीडिया के मुताबिक, मंगलवार को इन शवों की बरामदगी ऐसी खबरों के बीच हुई कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) व तालिबान संगठन के प्रति वफादार आतंकवादियों ने सामरिक रूप से महत्वपूर्ण मिर्जा ओलांग जिले में दो हफ्ते पहले कब्जे के दौरान 50 से ज्यादा नागरिकों की हत्या कर दी थी।

read more :   जर्मनी एयरलाइंस, एयर बर्लिन होगा दिवालिया

कुछ का सिर कलम किया गया है…

आईएस ने नरसंहार की जिम्मेदारी ली है और एक बयान में कहा कि उसके लड़ाकों ने जिले में 54 लोगों की हत्या की। हालांकि, तालिबान ने इस रक्तपात में शामिल होने से इनकार किया है लेकिन गांव के लोगों ने कहा कि तालिबान व आईएस आतंकियों ने संयुक्त रूप से मिर्जा ओलांग पर हमला किया और मानवता के खिलाफ अपराध किया।मारे गए लोगों में ज्यादातर को गोली मारी गई है, कुछ का सिर कलम किया गया है।सैन्य कमांडर जनरल अमानउल्ला मोबीन ने मीडिया से कहा, “सुरक्षा बल मिर्जा ओलांग को विद्रोहियों से खाली कराने में सफल रहे और वहां फिर से सरकार का नियंत्रण बहाल किया।”देश के लोगों ने मिर्जा ओलांग में नागरिकों के नरसंहार की कड़ी निंदा की।

ओलांग में नागरिकों के नरसंहार की कड़ी निंदा की

इलाके को मुक्त कराने के लिए सरकारी बलों ने बड़े स्तर पर सप्ताहांत में कार्रवाई की और जिले पर मंगलवार को फिर कब्जा कर लिया।सैन्य कमांडर जनरल अमानउल्ला मोबीन ने मीडिया से कहा, “सुरक्षा बल मिर्जा ओलांग को विद्रोहियों से खाली कराने में सफल रहे और वहां फिर से सरकार का नियंत्रण बहाल किया।”देश के लोगों ने मिर्जा ओलांग में नागरिकों के नरसंहार की कड़ी निंदा की।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More