अफगानिस्तान पर क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी भारत की टीम

0

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम जीत के लय को बरकरार रखते हुए ‘क्लीन स्वीप’ के इरादे से उतरेगी. कप्तान रोहित शर्मा के फॉर्म में लौटने की भी उम्मीद की जा रही है. जून में होने वाले विश्व कप से पहले यह भारत का आखिरी टी20 मैच है. मोहाली और इंदौर में मिली जीत के बाद टीम प्रबंधन कोई कोताही बरतना नहीं चाहेगा. दोनों मैचों में छह विकेट से मिली जीत में पहली ही गेंद से आक्रमण की भारत की रणनीति अहम रही.

रोहित का बल्ला रहा खामोश-

भारत की नजरें कप्ताकन पर भी रहेंगी. कप्तान रोहित का बल्ला अभी तक नहीं चला है. पहले मैच में शुभमन गिल के साथ गलतफहमी होने पर वह रन आउट हो गए जबकि दूसरे मैच में फजलहक फारूकी की गेंद को भांप नहीं सके और सस्ते में विकेट गंवा दिया. दो मैचों में दो ही रन बना सके रोहित के फॉर्म से टीम प्रबंधन चिंतित नहीं होगा लेकिन आखिरी मैच में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद जरूर होगी.

कुलदीप हुए आवेश को मिल सकता है मौका-

इस मैच में बल्लेबाजी क्रम में भले ही बदलाव नहीं किया जाये लेकिन कुलदीप यादव और आवेश खान को गेंदबाजी का मौका मिल सकता है. कुलदीप को रवि बिश्नोई या वॉशिंगटन सुंदर की जगह और आवेश को मुकेश कुमार की जगह उतारा जा सकता है. विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा रायपुर में पिछले साल आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे मैच के बाद से टी20 खेल रहे हैं. उन्हें आराम देने का विचार होने पर संजू सैमसन को उतारा जा सकता है.

15 सीरीज से घर में नहीं हारी भारतीय टीम

भारतीय टीम अपने घर में पिछली 15 टी20 द्विपक्षीय सीरीज में हारी नहीं है. 15वीं सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जा रही है. भारतीय टीम को आखिरी बार फरवरी 2019 में हार झेलनी पड़ी थी. तब ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 2 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया था. जून 2019 के बाद से भारतीय टीम ने एक भी टी20 सीरीज नहीं गंवाई है.

Srikashi Vishwanath Dham को और विस्तार देने की तैयारी

सीरीज के लिए भारत और अफगानिस्तान की टीमें:

दोनों देशों की प्लेइंग-11 … 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल/शुभमन गिल, विराट कोहली, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव,रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह , मुकेश कुमार तथा आवेश खान.

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई/रहमत शाह, इब्राहिम जादरान (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल- हक तथा फजलहक फारूकी.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More