तो लो भैया, कब्रिस्तान की जमीन पर पास हो गया PM’ residence, हुआ हंगामा

कन्नौजिया समाज ने किया विरोध, जांच का मिला आश्वासन

0

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर शनिवार को अजीबोगरीब मामला सामने आया है. कब्रिस्तान की जमीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना का पैसा भी पास हो गया. यही नही निर्माण सामग्री मंगवाकर निर्माण कार्य भी शुरू हो गया. स्थानीय लोगों ने जब विरोध करना शुरू किया तो डूडा के अधिकारी पहुंचे. निर्माण कार्य रूकवा कर अब मामले की जांच कराने की बात की जा रही है.
बताया जाता है कि फुलवरिया क्षेत्र में कन्नौजिया समाज के नाम से कब्रिस्तान की जमीन है. इसी पर पीएम आवास योजना के तहत धन पास होकर निर्माण हो रहा था. यह देख कन्नौजिया समाज के लोग पहुंचे और विरोध शुरू कर दिया.

Also Read : Mirzapur : पति संग गंगा रेत पर खेती करने गई महिला को मार डाला

Phulwaria, PM parliamentary constituency, kabristan

अधिकारियों व कर्मचारियों पर लगाया मिलीभगत का आरोप

समाज के लोंगों का आरोप है कि अधिकारियों, कर्मचारियों की मिलीभगत से योजना का पैसा पास हुआ. यह आबादी की बंजर जमीन है. जिन लोगों के नाम पर प्रधानमंत्री आवास पास हुआ है वह लम्बे समय से यहां झोपड़ी लगाकर रहते थे. इन लोगों ने इसी जमीन को दिखाकर पैसा पास करा लिया. लेकिन इसमें क्षेत्रीय लेखपाल की भूमिका संदिग्ध है. कम से कम उसे तो पता होना चाहिए कि यह कब्रिस्तान की जमीन है. विरोध और हंगामे की सूचना पर डूडा के अधिकारी पहुंचे. समाज के लोगों ने उन्हें खूब खरीखोटी सुनाई. बाद में अधिकारियों ने कहाकि जांच के बाद भी कोई निर्णय होगा. लेकिन इससे समाज के लोगों में गहरी नाराजगी है. उनका कहना है कि पीएम आवास जरूरतमंदों के लिए हैं, लेकिन अधिकारियों और कर्मचारियों ने इसे लूटो-खाओ योजना बना दिया है.

नगर निगम जोन और तहसील की रिपोर्ट के बाद ही पास हुआ था आवास

जिला प्रशासन का कहना है कि इस प्रकरण में डूडा विभाग द्वारा पुनः जांच कराई जा रही है. यह आवास नगर निगम जोन और तहसील की रिपोर्ट के बाद ही जारी किया गया था. जांच के दौरान का फोटो भी चेक कराया गया है. जांच में जो सही तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार इसको आगे जारी रखने या निरस्त करने का निर्णय लिया जाएगा.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More