श्रीलंका पर भारी भारत, भोजनकाल तक 4/82 रन

0

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजों ने एक बार फिर अपने दमदार प्रदर्शन से पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को भोजनकाल तक श्रीलंका को कमजोर कर दिया। पहले सत्र की समाप्ति तक फॉलोऑन खेल रही उतरी श्रीलंका की टीम चार विकेट के नुकसान पर केवल 82 रन ही बना पाई। भारत की ओर से पहली पारी में बनाए गए 487 रनों के तहत श्रीलंका अभी भी 270 रन पीछे है।

श्रीलंका की ओर से कप्तान दिनेश चांडीमल (26) और एंजेलो मैथ्यूज (17) नाबाद हैं। दूसरे दिन रविवार को एक विकेट पर 19 रनों से आगे खेलने उतरी श्रीलंका की टीम ने सोमवार को पहले सत्र में तीन विकेट गंवाए। रविवार को टीम की ओर से आउट होने वाले बल्लेबाज उपुल थारंगा (7) रहे।

read more :  कश्मीर को अपनी पहचान बनाए रखनी चाहिए : राजनाथ

श्रीलंका को दिन का पहला झटका दिया

इसके बाद पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने (19) और मलिंदा पुष्पकुमारा (1) केवल 26 रन ही बना पाए थे कि इसी स्कोर पर रविचंद्रन अश्विन ने करुणारत्ने को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कर श्रीलंका को दिन का पहला झटका दिया।

34 के कुलयोग पर टीम अपने चारों विकेट खो चुकी थी

करुणारत्ने के आउट होने के बाद मोहम्मद शमी ने पुष्पकुमारा और कुशल मेंडिस (12) को मैदान पर टिकने का मौका नहीं दिया और दोनों के विकेट लेकर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। 34 के कुलयोग पर टीम अपने चारों विकेट खो चुकी थी।

मेजबान टीम फॉलोऑन खेलने उतरी

इसके बाद कप्तान चांडीमल और मैथ्यूज ने पांचवें विकेट के लिए भोजनकाल की समाप्ति तक बिना किसी ओर नुकसान के 43 रनों की साझेदारी कर टीम को 82 के स्कोर तक पहुंचाया। भारत के लिए शमी ने दो विकेट लिए, वहीं अश्विन और उमेश यादव को एक-एक सफलता मिली। उल्लेखनीय है कि श्रीलंका की पहली पारी भारत ने 135 रनों पर समेट दी थी, जिसके बाद मेजबान टीम फॉलोऑन खेलने उतरी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More