सरकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लें ग्रामीण-कैबिनेट मंत्री

0

वाराणसी के रोहनिया क्षेत्र के जयापुर में शुक्रवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा चौपाल के दौरान उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने ग्रामीणों से सरकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की. इस दौरान उन्होंने स्कूली छात्र-छात्राओं और महिलाओं को प्रमाण पत्र वितरित कर उनका उत्साहवर्धन किया.

Also Read : Amar Ujala अयोध्या से कई पत्रकारों ने दिया इस्तीफा, जाने क्या है वजह

कैबिनेट मंत्री चौपाल कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे. कार्यक्रम का शुभारम्भ माता सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण से हुआ. इस दौरान आराजी लाइन विकास खंड के खंड विकास अधिकारी ने ग्रामीणों को सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी.

बच्चों और लाभार्थियों को दिये गये प्रमाण पत्र

जयापुर और पचाई प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों ने सरस्वती वंदना की प्रस्तुति के बाद ‘धरती करे पुकार‘ नाटक का मंचन किया. कैबिनेट मंत्री ने कहाकि बहुत से ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं की जानकारी नही हो पाती. इसलिए जरूरी है कि वह अधिकारियों से सम्पर्क कर इसकी जानकारी लेते रहे. अधिकारी भी समय-समय पर ग्रामीणों के बीच आकर उन्हें योजनाओं से अवगत कराते रहे. इसके बाद कैबिनेट मंत्री ने विद्यालयों के बच्चों को निपुण प्रमाण पत्र व नकद पुरस्कार के साथ अन्य लाभार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान किये. कार्यक्रम में चिकित्सा शिक्षा स्वास्थ्य बाल विकास पंचायत समेत अन्य विभागों के कर्मचारी और अधिकारी मौजूद रहे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More