रालोद में असंतोष के सुर मुखर, दिग्गजों ने छोड़ी पार्टी

पार्टी अध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी अध्यक्ष उनका कभी फ़ोन नहीं उठाते है

0

UP: देश में आगामी होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए जहां सभी पार्टियां अपने संगठन और दल को मजबूत करने ले लगी है वहीँ, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मजबूत पकड़ रखने वाली RLD को बड़ा झटका लगा है. बता दें कि लोकसभा तैयारियों के बीच पार्टी के कई पदाधिकारियों ने पार्टी से इस्तीफा दिया है. उत्तर प्रदेश की राजनीति में खासा दखल रखने वाली राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) में एक के बाद एक तीन वरिष्ठ पदाधिकारियों के इस्तीफे ने पार्टी में असंतोष के सुर को मुखर हो गए है. पार्टी की युवा इकाई के राष्ट्रीय सचिव अमित कुमार पटेल, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष आरिफ महमूद और कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मंजीत सिंह ने पार्टी अध्यक्ष जयंत चौधरी को भेजे इस्तीफे में पार्टी में उनकी उपेक्षा और भेदभावपूर्ण रवैये का आरोप लगाया है.

  आरोप, कुछ ने पार्टी कर लिया है हाईजैक

पार्टी पदाधिकारियों ने स्पष्ट लिखा है कि पार्टी नेतृत्व की निष्क्रियता और नीतियों से आहत होकर वे अपने पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं. मंजीत सिंह और आरिफ महमूद को पार्टी सुप्रीमो जयंत चौधरी का करीबी माना जाता है. पटेल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पार्टी के कुछ वरिष्ठ पदाधिकारियों ने पार्टी को हाईजैक कर लिया है. उन्हें न तो टीवी चैनल में डिबेट का हिस्सा बनाया जाता है और न ही उनके फोन को रिसीव किया जाता है.

खास और नया होगा इस बार का बजट- वित्त मंत्री

प्रदेश अध्यक्ष नहीं देते तवज्जो-

उन्होंने पार्टी अध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी अध्यक्ष उनका कभी फ़ोन नहीं उठाते है. पार्टी नेतृत्व सिर्फ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों को तवज्जो देता है. ऐसे में पार्टी में सांस लेना मुश्किल हो गया है. मंजीत सिंह ने कहा कि आरिफ महमूद ने इस विषय में अपना पक्ष रखने के लिए शाम को एक प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है. वे प्रेस के सामने अपना पक्ष रखेंगें.

कांग्रेस में हो सकते है शामिल-

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक RLD से इस्तीफ़ा देने के बाद सभी पदाधिकारी कांग्रेस में शामिल हो सकते है. वहीँ बातचीत में इन्होंने बताया कि अभी इस कोई निर्णय नहीं लिया गया है समय आने पर इस पर फैसला किया जायेगा. लेकिन अभी हम लोग इस्तीफा देकर कुछ समय के लिए फ्री रहना चाहते हैं.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More