बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के बिगड़े बोल, बसपा संसद पर की विवादित टिप्पणी, मचा सियासी बवाल..

0

गुरूवार को संसद के विशेष सत्र के दौरान ‘चंद्रयान-3 की सफलता’ पर बोलते हुए बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी बसपा के सांसद कुंवर दानिश अली पर निशाना साधते हुए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया। जिसके बाद से सदन हंगामा छिड़ गया और विपक्षी नेताओं ने दक्षिण दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाही की मांग उठायी है।

सांसद रमेश बिधूड़ी और विवादों का पुराना नाता रहा है, गुरूवार के सत्र के दौरान रमेश बिधूड़ी ने जो कुछ भी कहा उसे दोहराना मुमकिन नहीं है, लेकिन उन के द्वारा कि गयी टिप्पणी से सियासी गलियारें में भूचाल ले आया है। भले ही बीजेपी सांसद के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया हो लेकिन विपक्ष बीजेपी को आड़े हाथ लेता दिखाई दे रहा है। लोकसभा में असंसदीय टिप्पणी को हेट स्पीच करार देते हुए विपक्ष ने बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है।

‘कार्रवाई नहीं तो छोड़ देंगे सांसदी’ – दानिश अली

रमेश बिधूड़ी द्वारा की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर बोलते हुए दानिश अली ने कहा, “संसदीय लोकतंत्र में इस तरह के बर्ताव से भारत को विश्वगुरु बनाने का सपना पूरा नहीं होने वाला. इस तरह की नफरत की खेती बंद कीजिए। आपने मदर ऑफ डेमोक्रेसी कहे जाने वाले भारत की संसद में एक अल्पसंख्यक समुदाय के संसद सदस्य को ही अपमानित नहीं किया बल्कि पूरे देश को शर्मसार किया है। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि अगर रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वो सांसदी छोड़ देंगे।’ इसके साथ ही दानिश अली ने लोकसभा स्पीकर को चिट्टी लिखकर रमेश बिधूडी की सदस्यता रद्द करने की मांग उठायी है।

‘ये देश के लोकतंत्र के लिए बहुत खतरनाक’-राहुल गांधी

वही इस मामले को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान.” इसके अलावा कांग्रेस ने कहा, “राहुल गांधी बीएसपी सांसद दानिश अली से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंचे. कल भरी संसद में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली को अपमानित किया था, उन्होंने बेहद अमर्यादित और असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल किया और बीजेपी के दो पूर्व मंत्री भद्दे ढंग से हंसते रहे.”

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा, ”जिस तरह से बीजेपी सांसद ने संसद में विपक्षी सांसद के साथ दुर्व्यवहार किया, हम उसका कड़ा विरोध करते हैं. बीजेपी को अपनी मानसिकता बदलनी चाहिए. भारत का लोकतंत्र हमेशा मजबूत रहा है. अगर संसद में किसी की ऐसी मानसिकता है तो यह देश के लोकतंत्र के लिए बहुत खतरनाक है.”

also read : Horoscope 23 September 2023 : कार्यों का तनाव रहेगा, आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, पढ़ें आज का राशिफल… 

‘ये माफिया गुंडे की भाषा है’- आप

वही इस विवादित बयान को लेकर आप ने कहा कि, “मोदी का दोमुंहा चेहरा उजागर. मणिपुर में महिलाओं के साथ हुए दुराचार पर सवाल पूछा तो संजय सिंह को सस्पेंड कर दिया. बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने गली के किसी लुच्चे की तरह भद्दी गाली दी तो उस पर कोई कार्रवाई नहीं की.” आप सांसद संजय सिंह ने कहा, “हम बार-बार ये बात कहते हैं कि बीजेपी लुच्चे लफंगों की पार्टी है. बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा उपयोग की गई भाषा एक माफिया गुंडे की भाषा है. अगर ओम बिरला जी में नैतिकता है तो इस सांसद के ख़िलाफ़ कार्रवाई करें.”

अखिलेश-मायावती ने भी साधा निशाना

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी पर हमला करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सत्ता के नशे में बेसुध भाजपा के एक सांसद द्वारा विपक्ष के एक अल्पसंख्यक सांसद को अति अभद्र तरीके से संबोधित करना किसी आपराधिक घटना से कम नहीं है, ये भाजपा की नकारात्मक राजनीति का निकृष्टतम रूप है. वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने कहा कि भले ही स्पीकर ने उन्हें चेतावनी दी है लेकिन बीजेपी की ओर से उनके खिलाफ अभी तक समुचित कार्रवाई नहीं करना दुखद दुर्भाग्यपूर्ण है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More