आखिलेश यादव आज मना रहे 50वां जन्मदिन, सपा कार्यालय के बाहर लगा पोस्टर चर्चा का विषय…

0

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव आज अपना 50 साल के हो गए हैं. वे आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. उन्हें जन्मदिन पर बधाईयों का तांता लगा है. कई राजनेताओं ने उन्हें जन्मदिवस पर बधाई दी है. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता धूमधाम से उनका जन्मदिन मना रहे हैं. अखिलेश यादव के नाम का केक काटकर उनकी लंबी उम्र की कामना कर रहे हैं. इन सब के बीच एक शुभकामना संदेश चर्चा का विषय बना हुआ है.दरअसल, लखनऊ में सपा कार्यालय के बाहर लगा एक पोस्टर सुर्खियों में आ गया है. जिसमें उन्हें देश का भावी प्रधानमंत्री बताया गया है. इस पोस्टर को सपा प्रवक्ता फखरुल हसन ने लगाया है.वही अखिलेश को बधाई देने वालों में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बसपा सुप्रीमो मायावती भी शामिल हैं।

सपा दफ्तर के बाहर लगा होर्डिंग सुर्खियों में…

बता दे कि लखनऊ में सपा कार्यालय के बाहर लगे इस पोस्टर में अखिलेश यादव की बड़ी सी फोटो लगी है. साथ में शुभकामना देने वाले सपा प्रवक्ता की भी तस्वीर है. इसमें लिखा है, “देश के भावी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री अखिलेश यादव जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.” नीचे लिखा है, फखरुल हसन ‘चांद’ प्रवक्ता समाजवादी पार्टी. इस पोस्टर को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. बता दें कि अखिलेश यादव के जन्मदिन पर जगह-जगह कार्यक्रम हो रहे हैं. वहीं सपा कार्यालय के बाहर भंडारे का आयोजन भी  किया गया।

सीएम और डिप्टी सीएम ने भी दी शुभकामनाएं …

उत्तर प्रदेश को मुख्यमंत्री सीएम योगी ने शनिवार को बधाई देते हुए ट्वीट कर लिखा, “समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी को जन्मदिन की बधाई. प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य की कामना है. वही डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, “पूर्व मुख्यमंत्री नेता विपक्ष श्री अखिलेश यादव जी आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ, भगवान श्रीराम आपको सदैव स्वस्थ प्रसन्न रखें और दीर्घायु करें।

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी दी बधाई…

वही बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट में कहा, ‘समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव को आज उनके जन्मदिन पर उन्हें और उनके परिवार वालों को हार्दिक बधाई तथा उनकी अच्छी सेहत के साथ लम्बी उम्र की शुभकामनाएं।’

स्वामी प्रसाद मौर्य ने दी बधाई….

वहीं सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने लिखा, “समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री, श्री अखिलेश यादव जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं.”

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जूटी सपा…

यूपी में अगले साल लोकसभा चुनाव 2024 होने वाले है. जिसके लिए सियासत तेज हो गई है.इसी चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर अखिलेश यादव बूथ, सेक्टर और जोन प्रभारियों से सीधे संवाद कर सागंठनिक तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. इसी को लेकर अखिलेश जिलों का दौरा भी कर रहे है. उन्होंने सभी लोकसभा प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं. कि वे शीघ्र इन स्तरों पर कमेटियां गठित कर अपनी रिपोर्ट प्रदेश सपा मुख्यालय को दे दें. पार्टी मुख्यालय के स्तर से हर दिन प्रगति की समीक्षा भी की जा रही है. सपा ने लोकसभा चुनाव में 80 की 80 सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है. इसलिए पार्टी चुनाव की तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती।

तीसरी बार सपा के अध्यक्ष बने अखिलेश…

बता दें कि अखिलेश यादव अभी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष हैं, वे लगातार तीसरी बार सपा के अध्यक्ष बने हैं. 2014 में अखिलेश यादव को सपा की पहली बार बागडोर मिली थी. इसके बाद 2017 में उन्हें फिर से अध्यक्ष चुना गया. वहीं बीते साल सितंबर में तीसरी बार पार्टी ने उन्हें अध्यक्ष चुना है. इसके अलावा अखिलेश यादव एक बार यूपी के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं.

 UP के सबसे कम उम्र के सीएम बने...

26 साल की उम्र मे सांसद बनने के बाद अखिलेश ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह कन्नौज से लगातार 3 बार सांसद बने। इसके बाद आया प्रदेश में 2012 का विधानसभा चुनाव। इस चुनाव में अखिलेश यादव ने एक तरह से पार्टी का नेतृत्व किया और समाजवादी पार्टी को पहली बार प्रदेश में पूर्ण बहुमत 403 विधायकों वाली उत्तर प्रदेश विधानसभा में 224 सीटों के साथ बहुमत मिली। इसके बाद मुलायम सिंह यादव ने अपनी जगह अपने 38 साल के बेटे अखिलेश यादव को CM बना दिया। इस तरह से वह प्रदेश के सबसे युवा मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड अखिलेश यादव के नाम हैें।

ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद राजनीति में रखा कदम

अखिलेश यादव ने ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद राजनीति में कदम रखा. वर्ष 2000 में वे कन्नौज लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे और जीत दर्ज करने में कामयाब रहे. फिर 2004 और 2009 के लोकसभा चुनाव में भी यहां से जीत हासिल की. 2012 में अखिलेश ने 15वीं लोकसभा के सदस्य पद से इस्तीफा देकर यूपीविधानसभा का चुनाव लड़ा. और उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनाई. 2017 में यूपी की सत्ता भाजपा के हाथों गंवाने के बाद वे 2019 के लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ से उतरे और जीते. इसके बाद उन्होंने यूपी चुनाव 2022 में एक बार फिर लखनऊ का रुख किया. मैनपुरी के करहल विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे. भाजपा के एसपी सिंह बघेल को हराकर यूपी विधानसभा तक का सफर तय किया। मैनपुरी सीट खाली कर दी.अब एक बार फिर उनके परंपरागत कन्नौज सीट से लोकसभा चुनाव 2024 में उतरने की चर्चा तेज है।

read also- एंबुलेंस में मरीज की जगह गांजा की सप्लाई, तरीका देख पुलिस भी चकराई…

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More