राज्यसभा में दिनभर के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित

0

राज्यसभा(Rajya Sabha) में विपक्ष और सत्तापक्ष के हंगामे के बीच शुक्रवार को भोजनावकाश के बाद सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। सदन की कार्यवाही जैसी ही अपराह्न् 2.30 बजे शुरू हुई, संसदीय कार्य राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने गुजरात की छवि खराब करने और गुजरात के लोगों को बदनाम करने के लिए कांग्रेस सांसदों से माफी की मांग की।

नकवी ने कहा, “शून्यकाल और प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस के सदस्यों ने कुछ बहुत ही आपत्तिजनक चीजें कहीं। उन्होंने गुजरात को फर्जी मुठभेड़ों का अड्डा कहा और अब विधायकों को चुराने का अड्डा कहा है।”

उन्होंने कहा, “विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद को गुजरात और गुजरात के लोगों की छवि धूमिल करने के लिए माफी मांगनी चाहिए। गुजरात के लोगों में रोष है, क्योंकि उनके राज्य को सदन में बदनाम करने की कोशिश की गई।”

नकवी ने सभापति से कार्यवाही के दौरान इस तरह की संबंधित टिप्पणियों को रिकॉर्ड से बाहर करने को भी कहा। उन्होंने कहा, “उन्हें माफी मांगनी चाहिए।”

Also read : बिहार विधानसभा में नीतीश ने हासिल किया विश्वास मत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बी.के.हरिप्रसाद ने आरोप लगाया कि गुजरात के घटनाक्रम में प्रधानमंत्री कार्यालय सीधे तौर पर शामिल था।

“विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद को गुजरात और गुजरात के लोगों की छवि धूमिल करने के लिए माफी मांगनी चाहिए। गुजरात के लोगों में रोष है, क्योंकि उनके राज्य को सदन में बदनाम करने की कोशिश की गई।” नकवी ने सभापति से कार्यवाही के दौरान इस तरह की संबंधित टिप्पणियों को रिकॉर्ड से बाहर करने को भी कहा। उन्होंने कहा, “उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

भाजपा सांसदों ने इसका विरोध किया और वे सदन के बीच आ गए और कांग्रेस सांसदों से माफी की मांग करने लगे। दोनों ओर से नारेबाजी हुई। इसके बाद उपसभापति पी.जे.कुरियन ने सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More