बैंकों में 5858 क्लर्क भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, आज से करें आवेदन 

आवेदन की आखिरी तारीख 1 अगस्त 2021 निर्धारित की गई

0

बैंक क्लर्क भर्ती 2021 की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (आईबीपीएस) ने पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, कैनरा बैंक और अन्य बैंकों में क्लेरिकल कैडर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। नोटिफिकेशन के अनुसार इस साल कुल 5858 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है।

ये भी पढ़ें- मेट्रो में मैनेजर और असिस्टेंट मैनेजर के सहित कई पदों पर निकली वैकेंसी, 13 जुलाई तक करें आवेदन

आज से करें आवेदन

बैंकों में 5858 क्लर्क पदों के लिए 12 जुलाई यानि आज से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 1 अगस्त 2021 निर्धारित की गयी है। साथ ही, उम्मीदवारों को 850 रुपये आवेदन शुल्क का भी भुगतान आज से लेकर 1 अगस्त के बीच कर लेना होगा। दूसरी तरफ, आईबीपीएस क्लर्क XI भर्ती कार्यक्रम के अनुसार प्रारंभिक परीक्षा प्रशिक्षण का आयोजन 16 अगस्त को किया जाएगा, वहीं, प्रारंभिक परीक्षा 28 और 29 अगस्त को और फिर 4 सितंबर को आयोजित होगी। इसके बाद मुख्य परीक्षा 31 अक्टूबर 2021 को आयोजित की जानी है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2021 के लिए आईबीपीएस के अप्लीकेशन पोर्टल ibpsonline.ibps.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अप्लीकेशन पोर्टल पर विजिट करने के बाद सबसे पहले न्यू रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा। इसके बाद, रजिस्ट्रेशन के लिए नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के विवरण भरने होंगे। इसके बाद आवंटित रजिस्ट्रेशन नंबर एवं पासवर्ड के जरिए लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना आईबीपीएस क्लर्क 2021 ऑनलाइन अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें- Samsung के 64MP कैमरे और 7000mAh बैटरी वाले स्मार्टफोन पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, जल्द उठाएं ऑफर का लाभ

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More