अभी भी युवाओं का पसंदीदा बना हुआ है फेसबुक

0

न्यूयार्क। फेसबुक अभी भी युवाओं का पसंदीदा बना हुआ है। आम धारणा है कि युवा फेसबुक छोड़ रहे हैं, लेकिन यह पूरी तरह गलत है। 2015 में युवाओं के फेसबुक से उबकर छोड़ने की खबरें आई थी जिसके बाद सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक और उसके निवेशकों में चिंता की लहर दौड़ गई थी।

इंटरनेट विश्लेषण कंपनी कॉमस्कोर के आंकड़े के मुताबिक 1980 के बाद पैदा हुए युवा जो उम्र के 30वें दशक से गुजर रहे हैं, वे नियमित आधार पर फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं।

साल 2000 में जवानी की दहलीज पर कदम रखने वाले फेसबुक पर उसके प्रतिद्वंद्वी स्नैपचैट, रिकोडडॉटनेट आदि की तुलना में ढाई गुणा ज्यादा समय बिताते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि फेसबुक से अभी भी युवा जुड़े हुए हैं जो इस कंपनी की बाजार पूंजी लगभग 34 अरब डॉलर से पता चलता है।

यह रिपोर्ट अमेरिका की इंटरनेट विश्लेषण कंपनी कॉमस्कोर के आंकड़ों पर आधारित है। इसमें 18 से 34 साल की उम्र के इंटरनेट उपभोक्ताओं के सोशल साइट का इस्तेमाल करने का विश्लेषण किया गया।

वहीं, इसके आकंड़ों से यह भी पता चला कि 35 साल के ऊपर के लोग भी फेसबुक को उतना ही पसंद करते हैं जितना युवा करते हैं और वे किसी अन्य सोशल नेटवर्किंग साइट के बारे में सोचते भी नहीं हैं।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More