बिहार: कोरोना से मुक्ति की दर में आई गिरावट

0

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद रिकवरी रेट (संक्रमण मुक्त होने की दर) में कमी दर्ज की जा रही है। बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या जहां बुधवार को 20,173 तक पहुंच गई है, वहीं इलाज के बाद संक्रमण-मुक्त होने वालों की संख्या 13,533 है।

राज्य में कोरोना के 1,320 नए मरीज

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले चार दिनों से बिहार में 1000 से ज्यादा लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हो रही है। आंकड़ों पर गौर करें तो बुधवार को राज्य में 1,320 नए मरीज मिले हैं, जबकि पिछले 24 घंटे में 514 लोग संक्रमण-मुक्त होकर अपने घर लौट गए। बुधवार को राज्य में रिकवरी रेट 67़ 08 प्रतिशत रहा।

कोविड-19

इसके एक दिन पूर्व यानी 14 जुलाई को राज्य में 1,432 नए मरीज मिले थे, जबकि रिकवरी रेट 69़ 06 तथा 13 जुलाई को रिकवरी रेट 70़ 97 फीसदी था। इसी तरह 12 जुलाई को राज्य में 1266 नए मामले सामने आए थे, जबकि उस दिन रिकवरी रेट 73. 31 प्रतिशत था।

कोरोना जांच की संख्या में लगातार वृद्धि

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी भी कहते हैं कि राज्य में कोरोना जांच की संख्या में लगातार वृद्धि की जा रही है। राज्य में अब प्रतिदिन 10 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना की जांच की जा रही है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि जांच की संख्या अधिक होने के कारण प्रतिदिन संक्रमित मिलने वालों की संख्या में वृद्धि हुई है।

उन्होंने कहा कि यही कारण है कि रिकवरी रेट में गिरावट दर्ज की जा रही है। मगर कोराना से डरने की नहीं, बल्कि सावधान रहने की जरूरत है।

India

यह भी पढ़ें: कोविड-19: अब इस राज्य के सभी कंटेनमेंट जोन में कल से लगेगा पूर्ण लॉकडाउन

यह भी पढ़ें: अब और भी सस्ता हुआ कोरोना टेस्ट, मात्र तीन घंटे में मिलेगी रिपोर्ट, पढ़ें पूरी खबर…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्पडेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More