कोरोना काल में घर में गूंजी किलकारी, पिता ने बच्चे का नाम रखा ‘सैनिटाइजर’

कोरोना वायरस ने लोगों की जिंदगी बदल दी है। खौफ ऐसा की लोग घरों में ही रहने पर मजबूर हैं

0

कोरोना वायरस ने लोगों की जिंदगी बदल दी है। खौफ ऐसा की लोग घरों में ही रहने पर मजबूर हैं। डॉक्टरों के बताए एहतिहात का पूरा पालन किया जा रहा है। इस दौरान कुछ लोग तो ऐसे भी हैं जो कोरोना पीरियड के दौरान जन्म लेने वाले अपने बच्चों के नाम भी उससे जुड़ी शब्दावली पर रख रहे हैं। इन्हीं में से एक हैं सहारनपुर का रहने वाला एक परिवार, जिंसने अपने बच्चे का सैनिटाइजर रखा है।

यह भी पढ़ें: कोरोना से जंग में उतरे गंभीर, दान की बड़ी रकम

कोरोना में खूब इस्तेमाल हो रहा है सैनिटाइजर-

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सैनिटाइजर को रामबाण माना जा रहा है। डॉक्टर घर से बाहर निकलने पर लगातार सैनिटाइजर का प्रयोग करने की ताकीद कर रहे हैं। यही कारण है की सहारनपुर के एक निजी अस्पताल में पैदा हुए नवजात बच्चे के माता-पिता ने खुशी के मारे उसका नाम सैनिटाइजर रख दिया गया। ऐसा नाम सुनकर कई लोगों को अचरज हुआ, लेकिन लोग प्रसन्न नजर आए।

यह भी पढ़ें: कोरोना से लड़ने के लिए चीनी मिलें बनाएंगी हैंड सैनिटाइजर

मोदी की जागरूकता को आगे बढ़ाने की कोशिश-

बच्चे के माता-पिता का कहना है कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के लगातार बढ़ रहे केसों में सरकार और विभिन्न संस्थाओं द्वारा कोरोना से बचाव के लिए सैनिटाइजर का प्रयोग किया जा रहा है और हम लोगों ने सोचा कि हम भी इस सोच में अपना योगदान देंगे।इसी के चलते हमने अपने बच्चे का नाम यह रखा है। बच्चे के पिता का कहना है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां लोगों को कोरोना जैसी घातक बीमारी के प्रति जागरूक कर रहे हैं, उसी जागरूकता में भाग लेते हुए हमने अपने बच्चे का नाम सैनिटाइजर रखा है।

यह भी पढ़ें: जवानों के लिए तैयार हुई सैनिटाइजर बस, कोरोना संक्रमण से रखेगी दूर

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More