कोहरा लगातार करेगा परेशान, रहे अलर्ट

कोहरे के चलते वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक

0

UP: उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है साथ ही घने कोहरे ने ही लोगों के लिए परेशानी बढ़ा दी है. गुरुवार की सुबह बहुत ही घने कोहरे के साथ हुई. सुबह और शाम घना कोहरा देखने को मिल रहा है .मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में सर्दी और बढ़ेगी. 30 दिसंबर से पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा, जिसकी वजह से 31 दिसंबर और नए साल पर पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों बारिश होने का अनुमान जताया गया है.

कोहरे के चलते वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक

आपको बता दें कि कोहरे ने प्रदेश भर में वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी है. शाम होते ही करीब 7.30 बजे ही कोहरे ने धीरे-धीरे मुश्किल बढ़ा दी. कई जगह कोहरे के चलते सड़क हादसे हुए. विजबिल्टी कम होने के कारण कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था. मौसम विभाग की माने तो अभी कुछ दिन कोहरे का कहर जारी रहेगा. मौसम विभाग ने एक जनवरी के आसपास बारिश की भी संभावना भी जताई है.

घने कोहरे को लेकर अलर्ट

मौसम विभाग ने 29 दिसंबर तक घने कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने गुरुवार को भी कई जिलों में घना कोहरा पड़ने को लेकर रेड अलर्ट जारी किया था.मौसम विभाग के मुताबिक 28 दिसंबर सुबह 8:30 बजे से 29 दिसंबर सुबह 8:30 बजे के बीच प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा पड़ने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

इन जिलों में होगी बारिश

इस साल के आखिरी और नए साल की शुरुआत में प्रदेश में बूंदाबांदी होने की संभावना जताई गई है. अगले दो दिनों में यूपी में पश्चिमी विक्षोभ का भी असर देखने को मिलेगा. ऐसे में 31 दिसंबर और 1 जनवरी को कुछ इलाक़ों में हल्की बारिश होने की संभावना है. नए साल पर मथुरा, आगरा, फ़िरोज़ाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर में एक या दो जगहों पर बारिश हो सकती है.

Horoscope 28 December 2023: बुध की चाल बदलेगी इन राशियों की किस्मत का हाल

इन जिलों में जारी हुआ घने कोहरे का अलर्ट

लखनऊ, बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कानपुर, उन्नाव, रायबरेली, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर व आसपास के इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की चेतावनी जारी की गई है.

गुरुवार सुबह लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, आगरा, प्रयागराज आदि जिलों में अत्यधिक घना कोहरा छाया रहा और दृश्यता शून्य पहुंच गई. मौसम विभाग के मुताबिक आगे भी यही स्थिति बने रहने के आसार हैं.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More