UP : महत्वाकांक्षी कुशीनगर एयरपोर्ट का कल होगा भूमिपूजन

0

कुशीनगर। कुशीनगर की महत्वाकांक्षी इंटरनेशनल एयरपोर्ट परियोजना के निर्माण को लेकर अखिलेश सरकार गंभीर हो गई है। इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने भी आवश्यक कार्रवाई पूरी कर दी है। कल(रविवार) इसके निर्माण के भूमि पूजन का कार्यक्रम होगा।

उत्तर प्रदेश के खादी ग्रामोद्योग मंत्री ब्रह्मा शंकर त्रिपाठी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे। पिछले आठ वर्षों से यह परियोजना अधर में थी। केंद्र सरकार द्वारा इस परियोजना पर कार्य करने से इन्कार कर देने के बाद राज्य सरकार ने इसका निर्माण शुरू करने का निर्णय ले लिया है।

सीएम अखिलेश यादव ने बजट पेश करते हुए कहा था कि कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम जल्द शुरू हो जाएगा। एयरपोर्ट के लिए 584.65 एकड़ जमीन मार्च 2010 से अप्रैल 2011 में बीच अधिग्रहित हो चुकी है।

लगभग 600 करोड़ से ज्यादा की लागत से शानदार एयरपोर्ट बनाया जाएगा। यहां से इंटरनेशनल फ्लाइट्स भी ऑपरेट करेंगी।

UP टूरिज्म को होगा फायदा

यूपी में इंटरनेशनल टूरिज्म लगातार बढ़ रहा है और बुद्धिस्ट सर्किट का हिस्सा होने के कारण काफी तादाद में टूरिस्ट कुशीनगर पहुंचते हैं। रन-वे, टैक्सी-वे, आइसोलेशन-बे, लाइटिंग और एटीसी वगैरा बनाने के लिए राइट्स लिमिटेड का चयन कार्यदायी संस्था के तौर पर किया गया है।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More