उत्तराखंड में लोकतंत्र की हत्या हो रही है : सीएम हरीश रावत

0

देहरादून। केंद्र सरकार को ‘अतिबलशाली’ बताते हुए उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत ने सोमवार को बीजापुर गेस्ट हाउस में पत्रकारों को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि वह अपनी पूरी ताकत से उत्तराखंड जैसे छोटे राज्य के सपनों को चकनाचूर करने में लगा रही है, लेकिन अगर ऐसे ही सत्ताबल, धनबल और बाहुबल से मुख्यमंत्री बदले जाते रहेंगे तो प्रदेश में अस्थिरता आयेगी।

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि ‘उत्तराखंड में लोकतंत्र की हत्या हो रही है। धर्मनिरपेक्षता की हत्या हो रही है। केंद्र की अतिबलशाली सरकार अपनी पूरी ताकत से उत्तराखंड जैसे छोटे राज्य के सपनों को चकनाचूर करना चाह रही है।’ इस संबंध में उन्होंने कहा कि हरीश रावत महत्वपूर्ण नहीं है और मुख्यमंत्री तो आते-जाते रहते हैं लेकिन यदि धनशक्ति से सत्ता मे परिवर्तन होगा तो इस राज्य में हर साल कोई धनपशु आकर अपदस्थ कर देगा।

सीएम हरीश रावत ने कहा कि ‘ऐसे में मुख्यमंत्री गंदे रूमालों की तरह बदले जाते रहेंगे और प्रदेश में अस्थिरता आयेगी।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘मेरे राज्य में गंदगी मत फैलाओ। एक कैंसर जैसे रोग को उत्तराखंड के शरीर में प्रविष्ट करने का काम मत करो। क्या मैं इतना नामुराद हूं या आप पर इतना भारी पड़ रहा हूं कि आप मुझे देखना भी नहीं चाहते या मेरे अंदर कोई जन्मजात विकलांगता है? अगर ऐसा है तो आप बता दें, मैं हाथ जोड़कर खुद ही चला जाऊंगा।’ इस संबंध में उन्होंने कहा कि हाल में हुए राजनीतिक घटनाक्रम के बाद वह यह फैसला प्रदेश की प्रबुद्व जनता पर छोड़ना चाहते हैं कि क्या सही हुआ या गलत।

हालांकि, हरीश रावत ने यह भी कहा कि इसी मकसद के लिए विधानसभा आहूत हो चुकी है और संवैधानिक संस्थाओं के समक्ष यह मामला है और ऐसे समय मे किसी तरह की टिप्पणी करना उचित नहीं होगा।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More