युवक की सिर कूंचकर कर दी थी हत्या, नबालिग समेत 3 गिरफ्तार

दो दिन पहले रथयात्रा में पांच हमलावरों ने दिया था वारदाता को अंजाम

0

रथयात्रा-सिगरा रोड पर पिछले मंगलवार की देर रात 34 वर्षीय अनिल कुमार की ईंट-पत्थर से कूचकर हत्या के मामले का गुरूवार को सिगरा पुलिस ने खुलासा कर दिया. मृतक अनिल कुमार चंदुआ छित्तूपुर स्थित दयानगर कालोनी का निवासी था. पकड़े गये आरोपितों में एक बाल अपचारी समेत तीन लोग हैं. पुलिस ने इन्हें मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के लहरतारा क्षेत्र से पकड़ा. दो आरोपितों की पुलिस तलाश कर रही है.

Also Read: मोदी पेपर लीक रोकने में सक्षम नहीः राहुल

एसीपी चेतगंज नीतू ने बताया कि पुलिस ने आसपास के दर्जनों सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद हत्यारोपितों की पहचान की. उन्होंने बताया कि पकड़े गये आरोपितों में सिगरा क्षेत्र के ही माधोपुर निवासी राहुल कुमार बाल्मीकि, सारनाथ थाना क्षेत्र के लूढ़ूपुर के कन्हैया उर्फ शिवम गोंड के अलावा तीसरा आरोपित 15 वर्ष का नाबालिग है. आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि 18 जून की रात तीनों ने अपने दोस्त रोहित और राहुल के साथ माधोपुर साईं मंदिर के पास बैठक शराब पी. इसके बाद सभी गोदौलिया जा रहे थे. बाइक पर विशाल, राहुल और कन्हैया थे और स्कूटी से रोहित और बाल अपचारी था. जैसे ही पांचों रथयात्रा चौराहे की ओर जा रहे थे तभी रोहित और नाबालिग आरोपित ने गाड़ी मोड़ने को कहा. इसके बाद सभी स्वास्तिक सिटी सेंटर के सामने पहुंचे. वहां एक व्यक्ति शराब के नशे में लेटा था. उसके साथ एक और व्यक्ति था.

रोहित और नाबालिग आरोपित से शुरू हुआ विवाद

इनके पहुंचने के बाद रोहित और नाबालिग आरोपित से उनसे बहस होने लगी. रोहित और नाबालिग उस व्यक्ति के साथ मारपीट करने लगे. इतने में वह तीनों भी पहुंचे और मारपीट होने लगी. पिटाई से एक व्यक्ति बेहोश हो गया और विशाल को चोटें आईं. घटना के बाद पांचों घर चले गये. कुछ देर बाद स्थिति जानने के लिए वह फिर पहुंचे तो वहां भीड़ जुटी थी और उनकी पिटाई से घायल व्यक्ति की मौत हो चुकी थी. इस घटना के बाद वह बाहर भागने की फिराक में थे.

छित्तूपुर के दयानगर के अनिल कुमार की हुई थी हत्या

गौरतलब है कि रथयात्रा में मंगलवार की देर रात मामूली कहासुनी के बाद बाइक और स्कूटी सवार दबंगों ने युवक की ईंट और पत्थर से सिर कूचकर हत्या कर दी थी. बुधवार को शव की शिनाख्त छित्तूपुर के दयानगर निवासी रमेश कुमार के बेटे 34 वर्षीय अनिल कुमार के रूप में हुई. घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में वारदात कैद हो गयी थी. छित्तूपुर स्थित दयानगर निवासी अनिल कुमार अरिहंत कॉम्प्लेक्स में काम करता था. मंगलवार की रात अपने दोस्त सोनिया क्षेत्र निवासी जग्गू के साथ रथयात्रा स्थित देसी शराब के ठेके पर पहुंचा. दोनों कुछ दूर आगे एक चबूतरे पर बैठ गए. वहां से गुजर रहे बाइक सवार तीन युवकों से उनकी कहासुनी हो गई. इस दौरान पीछे से स्कूटी से भी दो युवक पहुंच गए. पांचों ने मिलकर अनिल की मारने-पीटने के साथ ईंट से कूंचकर हत्या कर दी. मारपीट के दौरान अनिल का दोस्त जग्गू हमलावरों से बचकर भाग निकला था.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More