YouTube ने स्काई न्यूज (Sky News) को किस कारण, कितने दिन के लिये किया निलंबित?

YouTube के नीति नियमों के उल्लंघन का मामला, 1.85 मिलियन यूट्यूब सब्सक्राइबर्स हैं Sky News Australia के

0 311


YouTube
(यूट्यूब) ने स्काई न्यूज ऑस्ट्रेलिया (Sky News Australia) के यूट्यूब चैनल  को निलंबित कर दिया है.

खुद स्काई न्यूज ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को इसकी पुष्टि की. बताया कि, वीडियो-शेयरिंग साइट यूट्यूब (YouTube)  ने उसकी COVID-19 नीतियों के अनुपालन के लिए सामग्री की समीक्षा के बाद यह कदम उठाया. बताया गया कि निलंबन अस्थायी रहेगा.

स्काई न्यूज ऑस्ट्रेलिया का वक्तव्य –

अपनी वेबसाइट पर स्काई न्यूज ने एक सप्ताह के निलंबन के बारे में वक्तव्य जारी किया है. इसमें दर्ज है;

स्काई न्यूज ऑस्ट्रेलिया अपनी नीतियों को लागू करने के YouTube के अधिकार को स्वीकार करता है और अपने ग्राहकों के लिए अपनी लोकप्रिय समाचार और विश्लेषण सामग्री को जारी रखना जल्द ही शुरू करेगा. – स्काई न्यूज ऑस्ट्रेलिया, वेबसाइट पर दर्ज जानकारी

स्काई न्यूज ऑस्ट्रेलिया की प्रसार क्षमता –

24 घंटे का केबल और टेलीविज़न चैनल, जिसके पास 1.85 मिलियन यूट्यूब (YouTube) ग्राहक होने का दावा है. यह ऑस्ट्रेलियाई न्यूज़ चैनल द्वारा संचालित है और यह न्यूज कॉर्प ऑस्ट्रेलिया की सहायक कंपनी है.

यह भी पढ़ें – YouTube पर नं.1 सिंगर बनी नेहा कक्कड़, सबसे ज्यादा सुना गया ये गाना…

न्यूज एजेंसी रायटर की रिपोर्ट के अनुसार अल्फाबेट इंक के Google (GOOGL.O) के स्वामित्व वाले यूट्यूब (YouTube) ने इस निलंबन की पुष्टि की है.

हम अपनी नीतियों को सभी के लिए समान रूप से लागू करते हैं और इन नीतियों और हमारे लंबे समय से चले आ रहे स्ट्राइक सिस्टम के अनुसार, स्काई न्यूज ऑस्ट्रेलिया के चैनल से वीडियो को हटा दिया और एक स्ट्राइक को जारी किया। – YouTube प्रवक्ता

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने बताया कि एक सप्ताह का निलंबन गुरुवार को जारी किया गया. यह निलंबन स्काई न्यूज ऑस्ट्रेलिया की सामग्री की समीक्षा के बाद आया. सामग्री में कथित तौर पर कोविड-19 (COVID-19) के अस्तित्व से इनकार करने का आरोप है.

आपको बता दें, YouTube इन दिनों नीतियों के परिपालन में स्पष्टता के लिए सख्ती बरत रहा है. नियम विपरीत मिलने पर यूट्यूब यूजर्स के चैनल/खाते बंद किए जा रहे हैं.

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)
Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More