सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड हुआ #BoycottIndoPakMatch

0

#BoycottIndoPakMatch विश्व कप 2023 में 14 अक्टूबर को खेलें जाने वाला भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले को लेकर महीनों पहले से लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा था, इसके साथ ही इस मैच को ग्राउंड में देखने के लिए लोगों दस गुना कीमत भी चुकाने को तैयार थे और कितने चुका भी चुके है। इसके साथ ही यह उत्साह सिर्फ विश्व कप का ही बल्कि भारत और पाक के बीच हर मैच में देखा जाता रहा है। लेकिन बीते कुछ सालों में यदि 2011 विश्व कप सेमीफाइनल को छोड़ दे तो, उसके बाद के हर भारत बनाम पाकिस्तान मैच का बहिष्कार करने की मांग उठती रही है।

‘जीतेगा भाई जीतेगा पाकिस्तान जीतेगा’

यही एक बार फिर दोहराया गया है, भारत बनाम पाक मुकाबले से एक दिन पहले सुबह से ही भारतीय नागरिकों ने ट्विटर पर #BoycottIndoPakMatch लिखकर इस मैच के बहिष्कार की मांग उठाई है। पाक टीम जब से भारत आयी है तब से उसके स्वागत किया जा रहा है। इतना ही नहीं पाक टीम के हैदराबाद पहुंचने पर ‘जीतेगा भाई जीतेगा पाकिस्तान जीतेगा’ तक के नारे भी लगाए गए है, इस बात से भारतीय क्रिकेट फैंस के साथ भारतीया लोंगो को बहुत ठेस पहुंचाने का काम किया है।

पाक टीम के स्वागत में गुजराती बेटियों ने किया गरबा

इसके अलावा नफरत की इस आग में घी तब पड़ा जब पाकिस्तान की टीम अहमदाबाद आई और गुजराती लड़कियों ने उनके स्वागत में गरबा नृत्य किया जो कि कई लोगों को नहीं भाया। ऐसे में इस बार भारत बनाम पाकिस्तान का मैच जो कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा उसके बहिष्कार की गूंज भी ज्यादा ऊंची है। देख लेते हैं कि #BoycottIndoPakMatch के हैशटैग पर भावनाओं का ज्वार कैसे उमड़ रहा है।

यह वीडियो एक्स पर Vimal Sharma नाम के यूजर्र के द्वारा पोस्ट किया गया है। इस वीडियो के साथ कैप्शन में Let us stand with our Soldiers Let us stand with our Nation #BoycottIndoPakMatch लिखा गया है ।

 

वही एक दूसरे यूजर ने बीसीसीआई और जय शाह ने पाकिस्तान टीम के सम्मान में जो किया है, उसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.हमारे जवान सीमा पर पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों से बहादुरी से लड़ रहे हैं।

वही एक और यूजर नें #BoycottIndoPakMatch के साथ बीसीसीआई और जय शाह कृपया अहमदाबाद में च*तिया पाकिस्तान के इस स्वागत समारोह को रद्द करें। हम अपने देश और अपने सैनिकों से प्यार करते हैं। हमारे कलाकारों को पाकिस्तानी खिलाड़ियों के सामने प्रदर्शन करने के लिए मजबूर न करें।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More