Whatsapp पर सबसे ज्यादा किससे होती है गुफ्तगू ? इस आसान ट्रिक्स से पता लगाएं

आज कल वॉट्सऐप हमारे जीवन का हिस्सा बन गया है। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक-दूसरे से कनेक्ट रहने का आसान जरिया है।

0 494

आज कल वॉट्सऐप हमारे जीवन का हिस्सा बन गया है। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक-दूसरे से कनेक्ट रहने का आसान जरिया है। रोजाना करोड़ो की संख्या में लोग एक दसूरे को चैटिंग से लेकर वीडियो और ऑडियो कॉलिंग तक सभी काम व्हाट्सऐप के जरिए ही करते हैं। आज कल पर्सनल से लेकर ऑफिस के सभी कार्य वॉट्सऐप पर होते है।

आज के तकनीकी युग में वॉट्सऐप लोगों से जुड़ने का एक सबसे आसान जरिया है। लेकिन हम इस बात से अनजान है की हमारी सबसे ज्यादा बात वॉट्सऐप पर किससे होती? आज हम आपको ऐसी ट्रिक बताएंगे जिससे आप आसानी से जान सकते हैं की आपकी रोजाना सबसे कितनी बात होती है और सबसे ज्यादा किससे होती है ?

किससे होती हैं सबसे ज्यादा बातें:

सुबह होने से रात तक वॉट्सऐप पर लगातार किसी न किसी का मैसेज आता रहता और आप अपने अनुसार रिप्लाई करते है। किसी के गुड मॉर्निन का रिप्लाई तो कभी ऑफिस के कामों की लिस्ट से कभी किसी के स्टेटस पर लगी तस्वीर पर इमोजी रिएक्शन। इसी बीच आप रात होने तक भूल जाते है किस्से क्या कितनी बात हुई और इस बात से अनजान रहते हैं की आपकी सबसे ज्यादा बात किससे हुई ?

और अगर कोई ये पूछे वॉट्सऐप पर सबसे ज्यादा बातें और समय किसको देते या देती हो तो आप सोच में पड़ जायेंगे। लेकिन सोचिये नहीं, एक ऐसा ट्रिक है जिससे आप आसानी से पता कर लेंगे की आप वॉट्सऐप पर सबसे ज्यादा बातें किससे करते हैं या करती हैं।

नहीं डाउनलोड करना पड़ेगा दूसरा ऐप:

वॉट्सऐप पर किससे सबसे ज्यादा बात होती पता करने के लिए आपको किसी अन्य ऐप को डाउनलोड करने की जरुरत नहीं है क्योंकि इसका पता आप आसानी से वॉट्सऐप से ही लगा सकते है। बस इसके लिए आपको कुछ सिंपल स्टेप्स फॉलो करने होंगे। उन स्टेप को आप ये आसानी से जान सकते है आपने अपने मोबाइल के स्टोरेज को किस्से बात कर के भरा है और आपकी बात सबसे ज्यादा किससे हुई है।

फॉलो करें ये स्टेप्स:

STEP 1: वॉट्सऐप ओपन करने के बाद टॉप-राइट कॉर्नर पर दिखने वाले तीन मैन्यू डॉट पर क्लिक करें।

STEP 2: एक लिस्ट खुल जाएगी, जिसमें Setting का ऑप्शन दिखेगा। उस पर क्लिक करें।

STEP 3: एक लिस्ट खुलेही जिसमे मैनेज स्टोरेज का ऑप्शन होगा, उसपर क्लिक करें।

STEP 4: उसके बाद एक लम्बी सी लिस्ट खुल जाएगी।

लिस्ट में वो नाम होंगे और लिखा होगा कौन सा यूजर कितना स्पेस कवर करता है। इसी लिस्ट में जिसका नाम सबसे ऊपर होगा उससे आपकी सबसे ज्यादा बात होती और वो सबसे ज्यादा स्पेस कवर करता है।

ऐसा करने से आपका फोन हैंग नहीं होगा:

लिस्ट खुलने पर आपको ये जानकारी मिल जाएँगी किसने कितना स्पेस कवर किया है और आपने किसको कितनी फोटो और वीडियो भेजा है। आप जानकरी लेने पर चीजे डिलीट कर स्टोरेज खाली कर सकते है। चैट को डिलीट करने के बाद यूज़र्स को ज्यादा स्पेस मिल जाएगी। और इससे फ़ोन हैंग होने वाली समस्या से आप बच सकेंगे।

प्राइवेसी लगा वॉट्सऐप चैट को करें सिक्योर:

आज कल वॉट्सऐप पर ऑफिस या पर्सनल तमाम जानकरी भेजी जाती है।सभी चाहते है की उनकी चाट सिक्योर रहे। उनका डेटा लीक न हो। मगर वॉट्सऐप में कई ऐसी चीजे है जिसे लोग उसे करने से अनजान हैं। लोगों को पता ही नहीं है की कुछ और भी चीजे वॉट्सऐप में मौजूद है। जैसे की आप कुछ सेटिंग्स इनेबल कर कर के आप अपने वॉट्सऐप चैट में प्राइवेसी लगा सकते हैं।

सबसे पहले वॉट्सऐप के सेटिंग पर जाये, अकाउंट ऑप्शन पर क्लिक करें। आपको वहा टू स्टेप वेरीफिकेशन का ऑप्शन आएगा। फिर आप 6 अंक का पिन डाल कर वॉट्सऐप चैट को सिक्योर कर सकती है। हालांकि, ऐसा करने से जब भी वॉट्सऐप खोलेगें, आप 6 अंक का पिन डाल कर ही खोल पाएंगे।

 

यह भी पढ़ें: हिंदुस्तान के सबसे शातिर चोर की कहानी, बन बैठा जज और दे दी सैकड़ों कैदियों को जमानत

यह भी पढ़ें: जानें हिंदू धर्म के अखाड़ों की कहानी, कैसे बनता है आम आदमी संत और महंत?

(अन्य खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें। आप हमेंट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

 

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More