दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच पानी की किल्लत, कोर्ट में दस्तक

0

दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब भीषण गर्मी के बीच पानी की किल्लत मची हुई है. भीषण गर्मी और पानी की किल्लत के बीच केजरीवाल सरकार अब सुप्रीम कोर्ट पहुँच गई है. दिल्ली सरकार ने कोर्ट से अपील की है कि वह हरियाणा को आदेश दे कि वह ज्यादा पानी दे. इसी बीच दिल्ली के सीएम ने BJP शासित प्रदेशों से भी ज्यादा पानी देने की अपील की.

दिल्ली में बढ़ी पानी की मांग…

बता दें कि दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच पानी की मांग बढ़ी है. केजरीवाल ने कहा कि इसको लेकर BJP के लोग धरना दे रहे है जबकि इससे कोई समाधान नहीं निकलेगा. उन्होंने कहा कि BJP हरियाणा और यूपी सरकार यदि एक महीने के लिए पानी दे दे तो हम बहुत सराहना करेंगे.

केजरीवाल ने सोशल मीडिया में किया पोस्ट…

केजरीवाल ने सोशल मीडिया “X” पर पोस्ट किया कि- इस बार पूरे देश में अभूतपूर्व गर्मी का कहर जारी है.जिसकी वजह से देशभर में पानी और बिजली का संकट हो गया है. दिल्ली में भीषण गर्मी की बात करें तो पिछले साल दिल्ली में बिजली की मांग 7438 MW थी लेकिन इस बार यह मांग 8302 MW पहुँच गई है.

उन्होंने कहा कि- इसके बावजूद दिल्ली में पानी की मांग ज्यादा बढ़ गई है. और जो पानी दिल्ली के पड़ोसी राज्यों से मिल जाता था उसमे कमी कर दी गई है. यानि पानी की मांग बढ़ गई है और सप्लाई कम कर दी गई है.हम सबको मिलकर इसका निवारण करना चाहिए…

आज Cinema Lovers Day पर 99 में किसी भी थियेटर में देखे फिल्म, ऐसे करें बुकिंग

यूपी- हरियाणा से पानी दिलवाए BJP – केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पानी की कमी हो गई है हम चाहते है कि BJP दिल्ली में अपने पडोसी राज्य सरकारों से यहाँ पानी दिलवाए जिससे यहाँ के लोगों को काफी रहत मिलेगी और दिल्ली के लोग खूब सराहना करेंगे. ऐसी गर्मी में यह काम किसी एक के हाथ में नहीं बल्कि मिलकर करें तो बड़ी राहत मिल सकती है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More