Varanasi Visit : राष्ट्रपति और PM के बनारस आगमन की तैयारियां परखने आएंगे CM

0

Varanasi Visit : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एक दिवसीय दौरे पर 11 दिसंबर को वाराणसी आएंगी. उनके आगमन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं और प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी भी मुस्तैदी में जुटे हैं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू काशी विद्यापीठ के 45वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी. इसके अलावा कुछ विद्वानों से मुलाकात करेंगी. कार्यक्रम के उपरांत राष्ट्रपति श्री काशी विश्वनाथ का दर्शन पूजन और काल भैरव मंदिर में माथा टेक सकती हैं. वे लगभग 1.30 घंटे तक बनारस में रुकना प्रस्तावित है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पहली बार किसी राज्य विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी. राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 10 दिसंबर को वाराणसी आना प्रस्तावित है. सीएम वाराणसी में राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियां परखेंगे. एयरपोर्ट से लेकर शहर तक सुरक्षा के इंतजाम जांचेंगे और कार्यक्रम स्थलों का अवलोकन भी करेंगे. सीएम योगी सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक कर राष्ट्रपति के प्रोटोकाॅल के अनुरूप समीक्षा भी करेंगे.

लोकार्पित होने वाली योजनाओं का निरीक्षण करेंगे सीएम

वाराणसी में प्रधानमंत्री के दो दिवसीय प्रस्तावित 43वें दौरे को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ गहन समीक्षा करेंगे. सीएम योगी जोनल कमिश्नर, डीएम और पुलिस कमिश्नर समेत तमाम अधिकारियों के साथ बिंदुवार तैयारियां परखेंगे. पीएम के कार्यक्रम स्थल और लोकार्पित होने वाली योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे. इसके अलावा सेवापुरी में होने वाली जनसभा के स्थल का अवलोकन करेंगे.

Also Read:  Horoscope 07 December 2023 : विष्णु भगवान की आराधना से हल होंगी इन राशियों के समस्याएं, पढे राशिफल

उधर, प्रदेश सरकार के मंत्री और वाराणसी से विधायकों, एमएलसी, मेयर, भाजपा के जिलाध्यक्ष, काशी क्षेत्र अध्यक्ष समेत प्रमुख पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.पीएम की जनसभा में भारी भीड़ और इंतजामों के बाबत चर्चा करेंगे. वहीं संगठन में होने वाले फेरबदल और नए पदाधिकारियों से भी संवाद करेंगे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More