वाराणसीः सिद्धगिरीबाग मार्ग पर रोपवे पिलर के पास धंसी सड़क, हादसे की आशंका

रथयात्रा मेले के कारण वाहनों को डायवर्टेड रूट से भेजा जा रहा

0

वाराणसी के सिगरा चौराहे से सिद्धगिरिबाग जाने वाले मार्ग पर रोपवे पिलर के पास सड़क धंस गई है, जिससे बड़ा गड्ढा बन गया है. इसके कारण आवागमन में दिक्कतें आ रही हैं. बारिश की लगातार सम्भावनाएं बनी हुई हैं और ऐसे में गड्ढा और बढ़ा तो हादसे की आशंका बनी हुई है.

Also Read: इश्क के चक्कर में नाबालिग ने पिता, मां और भाई का रेता गला, ट्रिपल मर्डर में गाजीपुर पुलिस का खुलासा

रथयात्रा मेले के चलते इस समय शाम चार बजे से रथयात्रा और सिगरा का रास्ता बंद है. लेकिन दिन में वाहन चल रहे हैं. वाहनों को डायवर्टेड रूट से भेजा जा रहा है. ऐस में अधिकतर वाहन सिद्धगिरिबाग वाले रूट से आवागमन कर रहे हैं. इसके चलते इस मार्ग पर वाहनों की कतार लग जा रही है. रोपवे पिलर के पास बने इस गड्ढे के और बढ़ने से दिक्कतें हो सकती हैं. आसपास के लोगों ने बताया कि सड़क की खुदाई तो कर दी जा रही है लेकिन यह जानते हुए कि बारिश का मौसम आनेवाला है गड्ढे को जैसे-तैसे पाट दिया गया था.

पिछले दिनों सिगरा चौराहे के पास धंसी थी सड़क

गौरतलब है कि पिछले दिनों सिगरा चौराहे के पास भी सड़क धंस गई थी. अंदर ही अंदर पानी के लीकेज के कारण वहां बड़ा गड्ढा बन गया था. इसके कारण दो दिनों तक रूट डायवर्जन किया गया था. जाम के कारण लोगों को काफी परेशानी हुई. अब फिर से सड़क धंसने लगे हैं. इसके अलावा कई और जगह खुदाई हुई है. रोपवे निर्माण करने वाली एजेंसी के अधिकारियों का कहना है कि रोपवे का फाउंडेशन काफी मजबूत है. पिलर के पास सड़क पर बने गड्ढे की मरम्मत के लिए पीडब्ल्यूडी को सूचित किया गया है. पिलर खड़ा करने से पहले सुरक्षा संबंधी सभी बिंदुओं की जांच की गई थी.

पत्नी की आत्महत्या मामले में पूर्व पार्षद गिरफ्तार

कोतवाली थाना क्षेत्र के दूध विनायक निवासिनी संध्या वर्मा की फांसी से मौत के बाद पुलिस ने उनके पति व पूर्व पार्षद दिलीप यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. गौरतलब है कि सोमवार को पूर्व पार्षद की पत्नी ने घर में फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया था. संध्या की शादी पांच साल पहले दिलीप यादव से हुई थी. संध्या की आत्महत्या के बाद पहुंचे उसके भाई विकास सेठ ने दिलीप पर शराब के नशे में मारपीट करने का आरोप लगाया था. परिवारवालों की ओर से दिलीप के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई. पुलिस ने बीएनएस की धारा 108 के तहत मुकदमा दर्ज किया. दिलीप का कहना है कि पैसे के लेनदेन को लेकर उसका पत्नी से विवाद हुआ था. उधर, मायकेवालों ने आत्हत्या के लिए प्रेरित करने का आरोप लगाया है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More