यूपी : सपा सांसद रामभुआल निषाद गिरफ्तार, जानिए क्या है कारण…

0

लखनऊ: सुल्तानपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद राम भुवाल निषाद को देवरिया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले दीपू निषाद की 14 जून की रात हत्या कर दी गई थी. 15 जून को उसका शव गांव के निर्माणाधीन अस्पताल के परिसर में मिला था. पीड़ित परिजनों से मुलाकात करने के लिए सांसद राम भुवाल निषाद देवरिया जा रहे थे. सांसद मृतक के घर पहुंचते इसके पूर्व ही उन्हें देवरिया पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के हिरासत में सपा का प्रतिधिनिमंडल…

बता दें कि आज सपा सांसद रामभुआल निषाद की अगुवाई में मौके पर जा रहे सपा के प्रतिनिधिमंडल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. हिरासत में लेने के बाद पुलिस सपा नेताओं को लेकर जिला मुख्यालय लेकर चली गई. पांच लोगों को गांव में जाने देने की अनुमति से मांगी लेकिन पुलिस ने माहौल बिगड़ने का अंदेशा बताते हुए उनकी मांगों को नामंजूर कर दिया. इसके बाद पुलिस सभी सपा नेताओं को हिरासत में लेकर जिला मुख्यालय चली गई. सपा प्रतिनिधि मण्डल में सुल्तानपुर से सपा के सांसद रामभुआल निषाद, सपा जिलाध्यक्ष देवरिया व्यास यादव, कृष्णभान सिंह उर्फ किशन सिंह सैंथवार, चौधरी राम लौटन निषाद, पूर्व विधायक डॉ.मोहसिन खां व संतोष यादव शामिल थे. पीड़ित परिजनों से न मिल पाने पर सपा नेताओं ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की है.

लाशों की राजनीति करते हैं संजय निषाद

इतना ही नहीं पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद सांसद ने कहा कि कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद बहुत पहले से लाश की राजनीति करते चले आ रहे हैं. पीड़ित परिवार को आर्थिक और कानूनी मदद देने के बजाय गांव में क्लेश बढ़ा कर क्षेत्र का माहौल खराब कर दिए. दो परिवारों के बीच के झगड़े को जातीय संघर्ष देने की राजनीति की जा रही है.

मानसून से पहले राजधानी में झमाझम बारिश, झूमे दिल्लीवासी

बिट्ठलपुर पुलिस छावनी में तब्दील

बता दें कि सपा के दाखिले के बाद बिट्ठलपुर में सियासत तेज हो गई है. एक दिन पहले कैबिनेट मंत्री संजय निषाद की मौजूदगी में हत्यारोपित पक्ष के दरवाजे पर चढ़कर हुए तोड़फोड़ के बाद पुलिस सख्त हो गई है. वहां सपा का प्रतिनिधि मंडल भी जाने लगा. बहुत से सपा नेता गांव भी पहुंच गए. हालांकि पुलिस ने उन्हें गांव के बाहर ही रोक लिया. पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More