यूपी : नवंबर के अंत में शुरू होगी दरोगा भर्ती की परीक्षा, UPPRPB ने शुरू की तैयारियां…

0 565

दरोगा बनने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। दरोगा के लगभग साढ़े नौ हजार पदों पर होने जा रही भर्ती की परीक्षा के लिए जल्द ही शेड्यूल जारी किया जा सकता है।

इसके लिए उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन जून में लिए गए थे। परीक्षा के लिए 15 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

जल्द शुरू होने वाली है परीक्षा-

भर्ती बोर्ड के चेयरमैन राज कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि बोर्ड का प्रयास है कि परीक्षा नवंबर के अंतिम सप्ताह में शुरू कराई जाए और दिसंबर के दूसरे सप्ताह तक समाप्त करा दी जाए।

परीक्षा के लिए संबंधित एजेंसी केंद्रों का चयन कर रही है। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा।

इन पदों पर होनी है भर्ती-

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने की जुगत में लग गया। दरोगा के विभिन्न पदों पर भर्ती होनी है।

उप निरीक्षक नागरिक पुलिस के 9027 पद, पीएसी के प्लाटून कमांडर के 484 पद और अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 23 पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन 24 फरवरी को निकाला गया था।

यह भी पढ़ें: लखीमपुर जाने से रोका तो धरने पर बैठे अखिलेश यादव, पुलिस ने लिया हिरासत में

यह भी पढ़ें: पुलिस पर लगे दाग को और गहरा कर रहा मनीष गुप्ता का आखिरी फोन कॉल, पुलिस की थ्योरी पर उठ रहे सवाल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

 

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More