दिल्ली में बनाऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक, कोरोना में मिलेगी राहत

0 360

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है. दिल्ली CM अरविन्द केजरीवाल ने प्रेस ब्रीफिंग में बताया कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कम केसेस आए है.  पिछले 24 घंटे में कोरोना केस और कम होकर 6500 पर आ गए हैं. संक्रमण दर भी घटकर 11% हो गई है. कल संक्रमण दर 12% थी. भगवान से ये ही प्रार्थना है कि जल्द से जल्द कोरोना खत्म हो जाए.

यह भी पढ़ें : टेक्नीशियन बगैर ‘वेंटिलेटर’ बेड, कैसे हो इलाज?

केजरीवाल ने कहा कि हमारे डॉक्टरों, इंजीनियरों और कामगारों ने सिर्फ 15 दिनों में 1000 ICU बेड तैयार ​कर दिए, दुनिया भर के लिए ये एक मिसाल है. मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं. इसके साथ ही केजरीवाल ने यह भी ऐलान किया कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई को और मजबूत बनाने के लिए हम दिल्ली में सबसे पहला ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक (Oxygen Concentrator Bank) शुरू करने जा रहे हैं. यह ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक हम आज से ही शुरू कर रहे हैं.

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक से मिलेगी राहत

हमने दिल्ली के हर जिले में 200-200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का बैंक बनाया है. ऐसे मरीज जो होम आइसोलेशन में हैं अगर उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है तो हमारी टीम दो घंटे में उनके घर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचा देगी. शुरुआत में फिलहाल 2200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का ही बैंक बनाया है और प्रत्येक जिले को 200-200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें : कोरोना के साथ अब इस बीमारी का प्रकोप बढ़ा, जानिए किसे है ज्यादा खतरा

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति को कोरोना है, लेकिन वो किसी वजह से हमारे होम आइसोलेशन का हिस्सा नहीं है तो वो 1031 पर फोन कर होम आइसोलेशन का हिस्सा बन सकते हैं और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की मांग कर सकते हैं. हमारे डॉक्टर की टीम ये सुनिश्चित करेगी कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जरूरत है या नहीं.

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।) 
Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More