इंडिया गठबंधन की संयुक्त रैली में छाया रहा किसानों के दमन का मुद्दा

किसानों ने किसानी का प्रतीक हल देकर राहुल गांधी और अखिलेश यादव का किया स्वागत

0

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के समर्थन में रोहनिया क्षेत्र के मोहनसराय में आयोजित इंडिया गठबंधन की संयुक्त परिवर्तन रैली में पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा मुखिया अखिलेश यादव का किसान संघर्ष समिति के मुख्य संरक्षक किसान नेता विनय शंकर राय “मुन्ना“ के नेतृत्व में किसानो ने किसानी का प्रतीक हल देकर स्वागत किया.

Also Read: पीएम के गढ़ में गरजे राहुल गांधी, कहा-चार जून को अग्निवीर योजना फाड़कर डस्टबिन में फेंक देंगे

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र में किसानो की जमीन गैरकानूनी तरीके से भूमि अर्जन एवं पुनर्वास कानून 2013 का खुला उल्लंघन कराकर अवैधानिक तरीके से छीनवा रहे हैं, सेना में अग्नीवीर योजना लाकर किसानो के बेटों का भविष्य चौपट कर रहे हैं, जिसको इण्डिया गठबंधन की सरकार बनते ही खटाखट रद्दी के टोकरी में फेंककर पुनः सेना में पेन्शन स्कीम के साथ स्थायी भर्ती प्रारम्भ किया जायेगा.

पूंजपति मित्रों के लिए लूटी जा रही किसानों की जमीन

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि मोहनसराय ट्रान्सपोर्ट नगर से प्रभावित किसानां की जमीन नरेन्द्र मोदी की सहमति पर क्रूरता से दमनात्मक कार्यवाई कर लाठी डण्डे – गोली के सहारे लूटी जा रही है, वैधानिक सवाल करने पर बैरवन के किसानों पर बर्बरता पूर्ण लाठीचार्ज कर पीटा गया. दर्जनों महिला किसानों के घरों का दरवाजा तोड़कर बेरहमी से पीटा गया और उन्हें जेल भेजा गया. इण्डिया गठबंधन की सरकार बनते ही किसानों की सहमति बनी तो बाजार मूल्य का चार गुना मुआवजा दिया जायेगा या वाराणसी के किसान विरोधी योजनाओ को रद्द किया जायेगा. उन्होंने कहाकि किसानों पर दमनात्मक कार्यवाई एवं गैरकानूनी कार्य करने वाले दोषी अधिकारियो के खिलाफ वैधानिक कार्यवाई होगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपने पूंजीपति मित्रों को काशी में स्थापित करने हेतु जीटी रोड आवासीय योजना, स्पोर्ट्स सिटी, वरूणा बिहार, काशी द्वार, वैदिक सिटी सहित तमाम योजनाएं लाकर किसानो की जमीन छीनना चाहते हैं. सरकार अपने उद्योग पति मित्रों को काशी के किसानों की जमीन देने औने पौने दाम पर जबर्दस्ती अधिग्रहित करना चाहती हैं, इसका जबाब लोकसभा चुनाव में काशी की जनता को एकजुट होकर देना होगा. किसानों के प्रतिनिधिमंडल मे रिंग रोड योजना से प्रभावित किसान सतीश पटेल, जीटी रोड आवासीय योजना के प्रभावित किसान राजेश वर्मा, स्पोर्ट्स सिटी से राजेश गौड़ “शिव“, वरूणा विहार से पवन सिंह प्रेम, गोबर गैस प्लांट शाहंशाहपुर के सुनील सिंह, अन्तराष्ट्रीय स्पोर्ट्स स्टेडियम से मरारी प्रसाद राजभर, ट्रान्सपोर्ट नगर के मेवा पटेल, कृण्ण प्रसाद पटेल उर्फ छेदी बाबा, काशी द्वार के राजू राम, वैदिक सिटी के प्रेम शाह ने शीर्ष नेताओं से मिलकर उन्हें सरकार और प्रशासन के गैरकानूनी कार्य का साक्ष्य सहित ज्ञापन दिया.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More