सोनिया गांधी के निजी सचिव पर रेप और हत्या की धमकी का मामला दर्ज, पीड़िता ने बताई लव, सेक्स और धोखा की कहानी

0 78

कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के निजी सचिव पीपी माधवन पर एक दलित महिला ने दुष्कर्म और हत्या की धमकी देने का मामला दर्ज करवाया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तम नगर पुलिस स्टेशन में 25 जून, 2022 को यह शिकायत दर्ज करवाई गई थी. 26 वर्षीय पीड़िता ने अपनी शिकायत में 71 वर्षीय पीपी माधवन पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने और जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज कराया है.

उत्तम नगर थाना

 

द्वारका के डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि माधवन के खिलाफ आईपीसी के तहत दुष्कर्म और आपराधिक धमकी की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. इसके अलावा पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. डीसीपी के मुताबिक, महिला दिल्ली में ही रहती है. साल 2020 में उसके पति की मौत हो गई थी. उसका पति कांग्रेस कार्यालय में काम करता था.

क्या आप जानते हैं FIR के बारे में? कैसे दर्ज कराते हैं एफआईआर, जानिए क्या  है इसका पूरा प्रोसेस

पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार, पीड़िता दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में रहती है. पीड़िता का पति कांग्रेसी कार्यकर्ता था और होर्डिंग-बैनर लगाने का काम करता था. इसी वजह से वह कांग्रेस पार्टी के संपर्क में आई और उसका पार्टी के दफ्तर और कार्यक्रमों में आना-जाना शुरू हो गया. साल 2020 में उसके पति की मौत हो गई. पति की मौत और कोरोना के कारण उसे खाने के भी लाले पड़ गए. वह मदद के लिए पार्टी दफ्तर गई तो वहां उसे किसी कार्यकर्ता ने सोनिया गांधी के निजी सचिव पीपी माधवन का मोबाइल नंबर दे दिया. फोन पर उसने माधवन को अपनी हालत के बारे में बताया और काम दिलाने का अनुरोध किया.

Congress President Sonia Gandhi: कांग्रेस मुख्यालय से राहुल की तस्वीर वाला  होर्डिंग उतरा, सोनिया गांधी का लगा - poster of sonia gandhi put up outside  the congress headquarters | Navbharat Times

इसके बाद अक्सर माधवन और महिला के बीच बातचीत होने लगी. 21 जनवरी, 2022 को माधवन ने उसे नौकरी के लिए इंटरव्यू देने की बात की और पीड़िता को बताया कि उसकी पत्नी की मौत हो चुकी है. वह अकेला है और उससे शादी करना चाहता है. इसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां और बढ़ गईं. एक दिन आरोपी ने उसे रात को मिलने के लिए उत्तम नगर बुलाया. पहले महिला ने मना कर दिया, लेकिन जिद करने पर चली गई. आरोपी ने महिला को गाड़ी में बिठाकर अपने ड्राइवर को कार से उतार दिया.

सांकेतिक फोटो

पीड़िता का आरोप है कि इसके बाद उसने उसके साथ गंदा काम किया. आरोपी माधवन ने फरवरी 2022 में पीड़िता को सुंदर नगर स्थित अपने मकान में बुलाया और उसके साथ दुष्कर्म किया. इस बीच पीड़िता को पता चला कि उसकी पत्नी अभी जीवित है. पीड़िता ने माधवन से जब पूछा तो वह बहाने बनाने लगा. बाद में उसने पीड़िता को कुछ पैसों का लालच देकर चुप रहने के लिए कहा. बात नहीं बनी तो उसने पीड़िता को जान से मरवाने की धमकी दी. पीड़िता ने अपनी जान को खतरा बताते हुए पुलिस से सुरक्षा देने की मांग की है.

 

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More