पुलिस व गौ तस्कर के बीच हुई मुठभेड़ में तस्कर घायल, आधे घंटे तक रुक-रुक कर होती रही फायरिंग

0 295

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में पुलिस व गौ तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान बदमाशों ने पुलिस पर जानलेवा हमला करते हुए कई राउंड फायरिंग की। पुलिस आत्मसमर्पण करने के लिए बदमाशों से कहती रही, लेकिन बदमाश पुलिस पर फायर झोंकते।

आत्मरक्षा में पुलिस द्वारा चलाई गई गोली से एक तस्कर घायल हो गया, जबकि तीन अन्य तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गए। घटना की सूचना पर एसपी, एएसपी ग्रामीण व सीओ नानपारा ने घटनास्थल का निरीक्षण कर जायजा लिया। घायल बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

ये भी पढ़ें..जिस पाकिस्तान में छिन गयी पहचान उसने ही दिया उड़न सिख का नाम

नानपारा कोतवाली क्षेत्र के निबिया शाह मोहम्मदपुर गांव में बीते तीन दिन पहले गोकशी की हो गई थी। गौकशी की घटना का खुलासा करने के लिए एसपी सुजाता सिंह ने नानपारा कोतवाल संजय सिंह को निर्देश दिए थे। एसपी के निर्देश पर कोतवाल ने मुखबिर के जाल बिछाए हुए थे। रविवार देर रात कोतवाल को मुखबिर से सूचना मिली कि गौ तस्कर बेलवा साइफन के पास मौजूद हैं और किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। सूचना को गंभीरता से लेते हुए कोतवाल अपने साथ गुरगुट्टा चौकी इंचार्ज शशि राणा समेत अन्य पुलिस बल को लेकर मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने घेराबंदी कर गौ तस्करों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा तो बदमाशों ने पुलिस पर फायर झोंक दिया। पुलिस ने अपना बचाव करते हुए हवाई फायरिंग कर फिर से बदमाशों से आत्मसमर्पण करने की बात कही, लेकिन बदमाश पुलिस पर फायर झुकते हुए भागने लगे। पुलिस व बदमाशों के बीच रुक रुक कर लगभग आधे घंटे फायरिंग होती रही। इसी बीच पुलिस द्वारा अपने बचाव में चलाई गई गोली बदमाश के पैर में जा लगी। जिससे बदमाश मौके पर ही घायल होकर गिर गया, जबकि तीन अन्य बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार होने में कामयाब हो गए।

घटना की सूचना पर एसपी सुजाता सिंह, एसपी ग्रामीण अशोक कुमार व सीओ नानपारा जंग बहादुर यादव मौके पर पहुँचकर घटनास्थल का जायजा लिया। एसपी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान घायल हुए बदमाश की पूछताछ के दौरान उसकी पहचान उबेदुल्ला के रूप में हुई। एसपी ने बताया कि घायल बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं और फरार तीन आरोपियों की तलाश के लिए टीमें गठित की गई हैं। उन्हें भी जल्द पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें..WTC Final: न्यूजीलैंड टीम में स्पेशल स्पिनर शामिल लेकिन ये खिलाड़ी बाहर

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More