भारत और ज़िम्बाब्वे का दूसरा मुकाबला आज, सीरीज बराबर करने उतरेगी गिल सेना…

0

IND vs ZIM: टीम इंडिया और ज़िम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज हरारे में खेला जाएगा. पिछले हफ्ते टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया अपना खल खेला गया पहला मुकाबला 13 रन से हार गई था. इसके चलते टीम सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है लेकिन अब उनके पास आज बराबरी करने का मौका है.

वापसी के इरादे से मैदान में उतरेगी टीम इंडिया…

बता दें कि भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच आज सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. पहले मैच में इंडिया की तरफ से रियान पराग, अभिषेक शर्मा और ध्रुव जुरेल ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया, लेकिन वे खास प्रदर्शन नहीं कर सके. तीनों ने मिलकर मात्र 8 रन बनाए. बता दें कि दोनों टीमें टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नौ बार भिड़ चुकी हैं, जहां भारत ने 6 मैच जीते हैं, वहीं जिम्बाब्वे ने 3 जीत हासिल की है.

पहले 2 टी-20 के लिए 3 नए खिलाड़ी शामिल…

आपको बता दें कि इस टीम में तीन ऐसे खिलाड़ी के नाम शामिल थे जो विश्वकप टीम का हिस्सा है. ये तीनों खिलाड़ी सीरीज के शुरुआती 2 मैच नहीं खेलेंगे. यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे बेरिल तूफान की वजह से बारबाडोस में फंस गए थे, जिसके चलते टीम में बदलाव किया गया है.

ऐसे में BCCI ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले 2 टी-20 के लिए 3 नए प्लेयर्स को रिप्लेसमेंट के तौर पर भेजा है. ओपनर साई सुदर्शन, विकेटकीपर जितेश शर्मा और पेसर हर्षित राणा को रिप्लेसमेंट के लिए चुना गया है.

टी-20 इंटरनेशनल में सिर्फ 3 मैच जीता है जिम्बाब्वे

जिम्बाब्वे में भारत का रिकॉर्ड बेहतरीन है. टीम इंडिया वहां अभी तक कोई भी टी20 सीरीज नहीं हारी है. 2015 में दोनों टीमों के बीच खेली गई दो मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी. जबकि 2010 में भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे में 2 मैचों सीरीज में मेजबानों को 2-0 से हराया था.

दोनों टीम के बीच आखिरी टी-20 सीरीज 2016 में खेली गई थी. उस समय भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे. सीरीज के पहले मैच में भारत को हार मिली थी. लेकिन उसके बाद टीम इंडिया ने वापसी करते हुए आखिरी के दोनों मैच जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी.

प्रयागराज में अपना दल (एस) के नेता की गोलीमार कर हत्या….

साल 2024 की पहली हार…

गौरतलब है कि कल खेले गए गए मौच में 116 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम 10वें ओवर में 43 रन पर अपने पांच विकेट गंवा चुकी थी. गिल और वाशिंगटन सुंदर क्रीज पर थे तो उम्मीद बरकरार थी, लेकिन जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने धैर्य बनाए रखा और भारत को 2024 की पहली टी20 में हार थमा दी. 18 जून 2016 के बाद यह जिम्बाब्वे की भारत पर पहली जीत थी.

दोनों देशों की प्लेइंग 11 …

भारत प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मुकेश कुमार और खलील अहमद.

जिम्बाब्वे प्लेइंग इलेवन: तदिवानाशे मारुमनी, इनोसेंट कैया, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रज़ा (कप्तान), डायोन मायर्स, जॉनाथन कैंपबेल, क्लाइव मैडेंडे (डब्ल्यू), वेस्ली मधेवेरे, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुज़ारबानी और तेंदई चतारा.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More