एसबीआई में अप्रेंटिस के 6100 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में निकली बंपर भर्ती

0 472

अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में काम करने की इच्छा रखते हैं और इसकी तैयारी में जुटे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने देश के विभिन्न राज्यों और संघ शासित राज्यों में स्थित शाखाओं में अप्रेंटिस के तौर पर काम करने के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। एसबीआई ने कुल 6100 रिक्तियां अप्रेंटिसशिप के लिए घोषित की हैं।

ये भी पढ़ें- ऑयल इंडिया लिमिटेड में जूनियर असिस्टेंट के 120 पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें डिटेल्स

स्टेट बैंक में अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट, sbi.co.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। एसबीआई अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 6 जुलाई से शुरू हो रही है और उम्मीदवार 26 जुलाई 2021 तक अपना एप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

उम्र और योग्यता

भारतीय स्टेट बैंक में 6100 अप्रेंटिस रिक्तियों के लिए आवेदन के उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 31 अक्टूबर 2021 को 20 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, एसबीआई ने आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया है.

चयन प्रक्रिया और स्टाइपेंड

एसबीआई में अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और स्थानीय भाषा परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन लिखित परीक्षा में जनरल / फाइनेंशियल अवेयरनेस, जनरल इंग्लिश, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड और रीनजनिंग एबिलिटी व कंप्यूटर एप्टीट्यूड विषयों से कुल 100 प्रश्न होंगे। परीक्षा की अवधि 1 घंटे होगी और कुल निर्धारित अंक 100 हैं। लिखित परीक्षा में 0.25 निगेटिव मार्किंग भी है। लिखित परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों को स्थानीय भाषा परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा। अंतिम रूप से चयनित होने के बाद नियुक्ति प्राप्त उम्मीदवारों को 15000 रुपये प्रतिमाह का आरंभिक स्टाइपेंड दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- खेल कोटे में कॉन्स्टेबल की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 2 सितंबर तक करें आवेदन

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More