फूलपुर व प्रयागराज में सपाइयों का हंगामा, पुलिस ने भांजी लाठी

जनसभा को बीच में ही छोड़ अखिलेश व राहुल गांधी को लौटना पड़ा

0

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज व फूलपुर में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की संयुक्त रैली थी. इस दौरान सपाजनों ने जमकर हंगामा किया. फूलपुर में तो जनसभा को बीच में दोनों नेताओं को छोड़कर जाना पड़ा. हंगामा को रोकने के लिए सपा के बड़े नेताओं ने जोर लगाया. माइक से शांत रहने की अपील की गई  लेकिन वे नहीं माने. पुलिस ने भी संभालने की कोशिश की. बैरिकेडिंग के बाद लाठियों को जोड़कर शृंखला बनाकर खड़े पुलिस वालों ने रोका भी लेकिन उत्पात कर रहे सपाजनों ने उनको धक्का देकर सुरक्षा घेरा तोड़ दिया और मंच के पास पहुंच गए. इसके बाद मंच पर मौजूद अखिलेश यादव व राहुल गांधी को वहां से जाना पड़ा. बताते हैं कि मंच का एक हिस्सा भी टूट गया. इसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभाला. उत्पातियों पर लाठियां भांजनी शुरू कर दी. वे तितर-बितर हो गए. रैली में भगदड़ मच गई. लोग वहां से भागने लगे. कुछ लोग गिरकर चोटिल हो गए.

Also Read : राजनीतिक दलों की मतदाता पर्ची भी होगी मान्य

यह जोश हमें वोट डालने की तारीख तक बनाए रखना है-अखिलेश यादव

फूलपुर के बाद प्रयागराज में इंडिया ब्लॉक की संयुक्त रैली हुई. यहां राहुल गांधी पहले से ही मंच पर मौजूद थे, थोड़ी देर बाद अखिलेश यादव भी मंच पर पहुंच गए. इसके बाद ग्राउंड पर मौजूद कार्यकर्ता आगे की ओर बढ़ने लगे. ऐसा होने पर मंच से कहा गया कि कार्यकर्ता संयम रखें, बैरिकेड न तोड़ें. मीटिंग को सुचारू रूप से चलने दीजिए, लेकिन कार्यकर्ताओं की भीड़ बैरिकेडिंग तोड़कर मंच के करीब पहुंच गई. इसके बाद अखिलेश यादव ने मंच से कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हम लोग अपनी बात आप लोगों के बीच में रखने आए हैं, मैं जानता हूं कि आपका उत्साह बढ़ा हुआ है, ये जोश हमें वोट डालने की तारीख तक बनाए रखना है. इससे पहले हम फूलपुर में थे, जैसा जोश और उत्साह यहां देखने को मिल रहा है, वैसा ही जोश फूलपुर में था. इस इलाके में ये पहली बार नहीं है, मैं जब पिछले चुनाव में आया था तो आपसे अपनी बात भी नहीं रख पाए थे, इसके बाद भी आपने समाजवादी पार्टी को वोट दिए थे.

आपकी जान और संविधान के पीछे पड़ी है बीजेपी, हम करोड़ों को बनाएंगे लखपति

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी हमारी और आपकी जान और संविधान के पीछे पड़ी हैं. उन्होंने कहा कि अगर संविधान बचेगा तो नौकरी मिलेगी, पीडीए परिवार का सम्मान बचेगा. उन्होंने पेपर लीक का जिक्र करते हुए बीजेपी पर हमला बोला. साथ ही कहा कि अगर इंडिया ब्लॉक सत्ता में आया तो अग्निवीर योजना खत्म करेंगे. अखिलेश के संबोधन के बाद राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 22 लोगों को अऱबपति बनाया है, लेकिन हम करोड़ों लोगों को लखपति बनाएंगे. करोड़ों गरीबों की लिस्ट बनेगी. हर गरीब परिवार में से एक महिला का नाम चुना जाएगा, फिर करोड़ों महिलाओं के बैंक अकाउंट में साल के एक लाख रुपए यानी हर महीने 8500 रुपए भेजे जाएंगे. उन्होंने कहा कि हम सत्ता में आए तो किसानों का कर्जा माफ करेंगे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More