Relationship Advice: इन पांच संकेतों से जानें क्या आपका पार्टनर है रेड फ्लैग…?

0

Relationship Advice: किसी रिश्ते में प्रेम, विश्वास और सम्मान होना बहुत जरूरी है, लेकिन यदि आपको ऐसा लग रहा है कि, काफी समय से आपके रिश्ते में कई तरह की समस्याएं आ रही है, जैसे, मैनीपुलेशन. ऐसे में ये आपके लिए गलत सिंगनल हो सकता है, इससे आपके पार्टनर के रेड फ्लैग होने की संभावना है.

रेड फ्लैग होने से यह मतलब है कि, आपका रिलेशनशिप एक हेल्दी रिलेशनशिप नहीं है. ऐसे में किसी भी प्रकार से आपको इस रिश्ते में रुकना नहीं चाहिए और जितनी जल्दी हो सके आप इस रिश्ते से निकल जाए. यदि सही समय पर आप इस रिश्ते से नहीं निकलते है तो, यह एक टॉक्सिक संबंध को बहुत मुश्किल में डाल सकता है. ऐसे में इस तरह के रिश्ते की कैसे पहचान करें उसके लिए यहाँ हम पांच ऐसे संकेत दे रहे है जो आपको बताएंगे आपका पार्टनर रेड फ्लैग है.

इन पांच संकेतो से करें रेड फ्लैग पार्टनर की पहचान

बातें शेयर न करना

जब आपका साथी आपसे कुछ छुपाने लगता है, यह एक रेड फ्लैग हो सकता है. यह संवाद की कमी और रिश्ते में विश्वास की कमी का संकेत हो सकता है. रिश्ते में छिपी हुई बातें अक्सर दोनों को अलग कर सकती हैं. संबंधों में संवाद और खुलापन महत्वपूर्ण हैं, इसलिए इस संकेत को याद रखना और किसी समस्या को हल करने के लिए व्यक्तिगत रूप से बातचीत करना महत्वपूर्ण है.

ज्यादा पोसेसिव होना

यह एक रेड फ्लैग की संकेत हो सकता है जब आपका पार्टनर ज्यादा पोसेसिव होना शुरू कर दे, यह उनकी जिद, नियंत्रण और आपके अधिकारों की कमी को दिखाता है. आपके प्रेमी आपको अन्य लोगों के साथ या अपनी पर्सनल जीवन में शामिल होने से रोक सकते हैं. इससे आपके आत्मविश्वास और स्वतंत्रता पर असर पड़ता है. अगर आपका साथी लगातार आपकी गतिविधियों और दोस्तों को नियंत्रित करने की कोशिश करता है, तो आपको अपने संबंध से बाहर निकलने की जरूरत है.

दूसरी लड़कियों से बिना बताए मिलना

जब आपका प्रेमी आपको बिना बताए किसी और से मिलता है, तो यह एक रेड फ्लैग है. इस तरह का व्यवहार आपके रिश्ते को कमजोर कर सकता है और विश्वासघात का संकेत हो सकता है. यह और भी चिंता का विषय है अगर आपका पार्टनर आपको इस बारे में नहीं बताता है, एक मजबूत प्रेम संबंध में, साथी को बिना घबराहट और सच्चाई से अपनी बात कहनी चाहिए. यह व्यवहार निश्चित रूप से जांचा जाना चाहिए और सही कार्रवाई की जानी चाहिए.

आपको नियंत्रित करना

यदि आपका प्रेमी अपने हर व्यवहार को नियंत्रित करने की कोशिश करता है, तो यह बहुत खराब है. क्योंकि एक सहायक और समर्थक संबंध में स्वतंत्रता और समानता की जरूरत होती है, यह स्थिति एक स्वस्थ संबंध का संकेत नहीं हो सकती. यदि आपको लगता है कि आपका प्रेमी आपको नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा है, तो आपको इसे गंभीरता से लेना चाहिए और शायद अपने रिश्ते को फिर से सोचना होगा.

Also Read: सावधान ! लम्बे समय तक SEX न करना बढ़ा सकता है आपकी मुसीबत ?

समय नहीं देना

यदि आपका प्रेमी आपको नियमित रूप से समय नहीं देता है, तो यह आपके लिए एक खराब संकेत हो सकता है. एक रिश्ते में टाइम बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह संबंधों को मजबूत बनाए रखता है. संबंध में विश्वासघात और असहयोग का संकेत हो सकता है अगर आपका पार्टनर आपको बार-बार नहीं देखता और समय बिताने को तैयार नहीं है. टाइम देना एक रिश्ते को मजबूत बनाता है, लेकिन अगर पार्टनर ऐसा नहीं करता तो रिश्ता बेकार हो जाता है.

 

 

 

 

 

 

 

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More