मणिपुर के बाद राहुल गाँधी का रायबरेली दौरा आज, शहीद के परिजन से मिल सकते हैं नेता प्रतिपक्ष

0

राहुल गाँधी लोकसभा सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने की बाद दूसरी बार रायबरेली आ रहे हैं. राहुल गांधी का यूपी का यह दूसरा दौरा है. इससे पहले वह हाथरस आये थे और सत्संग हादसे में पीड़ित परिवारों से मुलाकात की थी. कहा जा रहा है कि आज रायबरेली में राहुल अपनों का दुःख दर्द सुनने की साथ जिले में विकास कार्यों की हकीकत की जानकारी लेंगे.

रायबरेली में राहुल की दौरे को देखते हुए कांग्रेस ने सारी तैयारी पूरी कर ली है. इस दौरान वह कांग्रेस पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. इसी के साथ ही वह जिला प्रशासन के साथ बैठक भी कर सकते हैं. इस दौरान वह अपने क्षेत्र में चल रही परियोजनाओं की जानकारी लेंगे.

यूपी के लोगों को राहुल गांधी ने कहा है धन्यवाद

बता दें कि इस जीत के लिए राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के मतदाताओं का धन्यवाद किया है. इसके साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश मे मिली इस जीत के लिए प्रियंका गांधी की भी प्रशंसा की थी और कहा था कि यूपी में हमें इस बार जबरदस्त जीत मिली है और इसके लिए मैं अपनी बहन प्रियंका को भी धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने यहां खूब काम किया.

शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी राहुल गांधी से कर सकती मुलाकात

19 जुलाई 2023 को सियाचिन ग्लेशियर में शहीद हुए कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी स्मृति के भी मंगलवार को गेस्ट हाउस में राहुल गांधी से मिलने की संभावना है. शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह को कीर्ति च्रक से सम्मानित किया गया था. राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से शहीद की पत्नी स्मृति ने सम्मान लिया था. कांग्रेस जिलाध्यक्ष पंकज तिवारी ने बताया कि शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी स्मृति मंगलवार को राहुल गांधी से गेस्ट हाउस में मिल सकती हैं.

दो सीटें से चुनाव जीते थे राहुल…

मालूम हो कि इस बार राहुल गांधी ने लोकसभा के लिए उत्तर प्रदेश की रायबरेली और केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ा था और दोनों ही सीटों पर जीत हासिल की. लेकिन नियमों के मुताबिक उन्हें दोनों में से एक सीट छोड़ने थी तो राहुल ने रायबरेली सीट से सांसद बने रहने का निर्णय लेते हुए वायनाड सीट छोड़ दी. तो वहीं अमेठी में भाजपा नेता स्मृति ईरानी को हरा कर कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा ने जीत हासिल की है.

पार्टी कार्यकर्ताओं से भी करेंगे मुलाकात…

कांग्रेस के जिला अध्यक्ष पंकज त्रिपाठी ने बताया, “राहुल गांधी फुरसतगंज एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से वह सड़क मार्ग होते हुए गेस्ट हाउस जाएंगे. गेस्ट हाउस में राहुल पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया, राहुल गांधी अपने दौरे के दौरान कुछ गणमान्य लोगों से मुलाकात करेंगे. क्षेत्र के विकास के बारे में जानेंगे. साथ ही क्षेत्र का दौरा भी कर सकते हैं. उनके दौरे को लेकर पूरी तैयारी की गई है.

गाजा में युद्ध विराम की बढ़ी उम्मीद, नेतन्याहू ने हमास के सामने रखीं 5 शर्तें

आम जनता से भी मिलेंगे राहुल गांधी

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव जीतने की बाद राहुल गाँधी एक बार अपने संसदीय क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे पर आए थे. वहीं अब वो आज एक बार फिर अपने संसदीय क्षेत्र आ रहे है और इस दौरे पर वह कार्यकर्ताओं की बात को सुनने के साथ जिले के विकास कार्यों पर चर्चा करेंगे, ताकि सांसद चुने जाने के बाद जिले के विकास कार्यों को प्राथमिकता के तौर पर कराया जाए. आम जनता से भी गेस्ट हाउस में मुलाकात करेंगे.साथ ही राहुल क्षेत्र का भ्रमण भी कर सकते हैं.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More