कोलकाता और हैदराबाद का क्‍वालीफायर मैच आज, जीतने वाली टीम खेलेगी फाइनल

0

IPL 2024 Qualifier 1: IPL में 58 मैचों और 70 दिनों के बाद प्लेऑफ की चार टीमें आखिरकार तय हो गई है. आज क्वालीफ़ायर 1 में कोलकाता की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद से आज शाम 07:30 बजे अहमदाबाद में होगी. आज के मुकाबले में IPL 2024 को पहला फाइनल खेलने वाली टीम मिल सकती है.

क्वालीफ़ायर में पहली बार आमने- सामने KKR – SRH …

बता दें कि आज आईपीएल के इतिहास में पहली बार दोनों टीमें एक दूसरे के आमने- सामने होंगी. इतना ही नहीं केकेआर ने 8वीं और SRH ने 7वीं बार प्लेऑफ में जगह बनाई है. दोनों टीमें क्वालिफायर-1 में पहली बार भिड़ रही हैं. क्वालिफायर-1 का फायदा यह है कि टीम यहां अगर हार भी गई तो उसे क्वालिफायर-2 जीतकर फाइनल खेलने का मौका मिल सकता है. सबसे अहम बात यह है कि इस मैदान में 62 फ़ीसदी KKR और 47 फीसद SRH मुकाबले जीती है.

क्वालिफायर-1 की टीमों का ब्यौरा…

KKR: गौरतलब है कि IPL 2024 में KKR ने 9 जीत के साथ क्वालीफ़ायर में जगह बनाई है, जिसमें 3 मैचों में हार मिलीं, जबकि 2 मैच बेनतीजा रहे हैं. साथ ही ipl पॉइंट तबले में 20 अंकों के साथ टॉप पर रही है.इसलिए उन्हें क्वालीफ़ायर 1 खेलने का मौका मिला है.

SRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने ipl 2024 में 8 मुकाबले जीतकर इस प्लेऑफ में जगह बनाई है. हैदराबाद ने 8 मैच जीते हैं जबकि 5 मैचों में हार का सामना भी करना पड़ा है. SRH ने लीग स्टेज के आखिरी मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ 215 रन चेज किए और पॉइंट्स टेबल में दूसरी पोजिशन कन्फर्म की. इसीलिए टीम को क्वालिफायर-1 खेलने का मौका मिला.

हैदराबाद को पहली जीत का इंतजार

बता दें कि आज अहमदाबाद में KKR और SRH के बीच पहला क्वालीफ़ायर खेला जाएगा. दोनों टीमें आज पहली बार भिड़ेंगीं. यहाँ पर जितने भी मैच दोनों टीमों के बीच खेले गए हैं उसमें केकेआर को जीत मिली है जबकि एसआरएच को इस मैदान में आज पहली जीत का इंतजार रहेगा.

चारधाम यात्रियों को बड़ा झटका ! इस तारीख तक लगी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पर रोक…

SRH Playing 11: पैट कमिंस (कप्तान), ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नितिश कुमार रेड्डी, हेनरिक क्लासन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, मयंक मारकंडे/विजयकांत वियषकांत, भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन.

KKR playing 11: श्रेयस अय्यर (कप्तान), सुनील नरेन, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), अंगकृष रघुवंशी, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा और वरुण चक्रवर्ती.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More