परीक्षा में धांधली के खिलाफ पीएम संसदीय कार्यालय जा रहे छात्रों से पुलिस की धक्का-मुक्की, हुए गिरफ्तार

एनएसयूआई और छात्र सभा के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गुरूधाम चौराहे पर रोका शुरू हुआ विवाद

0

मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम में कथित धांधली के खिलाफ सोमवार को वाराणसी में परीक्षा करवाने वाली एजेंसी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी पर प्रतिबंध मांग को लेकर एनएसयूआई और छात्रसभा के कार्यकर्ता सोमवार को प्रधानमंत्री के संसदीय कार्यालय का घेराव करने पहुंच गये. इस दौरान पुलिस ने छात्रों को गुरुधाम चौराहे के पास ही रोकने का प्रयास किया लेकिन वह आगे बढ़ गये. पुलिस ने जब बैरिकेडिंग लगाकर उन्हें रोका तो पुलिस से धक्का-मुक्की भी हुई. पुलिस ने आगे जाने नही दिया तो छात्र वहीं सड़क पर धरने पर बैठ गये और पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. बाद में पुलिस ने छात्रनेताओं और समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया. हिरासत में लिये जाने के बाद भी छात्र जमकर नारेबाजी करते रहे. छात्रों ने नीट परीक्षा में धांधली में शामिल सभी भ्रष्टाचारियों को कड़ी से कड़ी सजा की मांग की.

Also Read: हिंदू समाज को बदनाम कर रहे पीएम मोदी-संजय सिंह

छात्रों का भविष्य बर्बाद कर रही है सरकार

एनएसयूआई के कार्यकर्ताओ ने सरकार से एनटीए को बैन करने की मांग की और कहा कि यूपी में लगातार लीक हो रहे पेपर के लिए सरकार को कड़ा कदम उठाना चाहिए. परीक्षा में हुई धांधली की जांच सीबीआई से कराई जाय. हालांकि छात्रों ने मांग जरूर की लेकिन इस मामले में पहले से ही सीबीआई जांच कर रही है. एनएसयूआई के पूर्वी यूपी प्रदेशाध्यक्ष ऋषभ पांडेय ने कहा कि सरकार छात्रों का भविष्य बर्बाद करने का कार्य कर रही है. इसे छात्र कभी बर्दाश्त नही करेंगे. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में परीक्षा होने से पहले ही पेपर लीक हो जा रहा है, यह भाजपा सरकार की नाकामी है. इससे छात्रों का भविष्य अधर में पड़ जा रहा है. वहीं एडीसीपी नीतू ने कहा कि आज यहां छात्रों का एक दल आया था और प्रधानमंत्री संसदीय कार्यालय जाना चाहता था. वहां पर छात्र ज्ञापन देना चाह रहे थे, जो काफी संख्या में थे. छात्रों को रोका गया तो धरना प्रदर्शन करते हुए वहीं पर बैठ गए. इसके बाद छात्रों की गिरफ्तारी की गई है.

विरोध में यह रहे शामिल

विरोध प्रदर्शन में एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव अनुराग राज त्रिवेदी, वलय दत्त, अजय पाण्डेय, प्रशांत पाण्डेय, छात्रसभा महानगर अध्यक्ष आयुष यादव, सावन यादव, गौरव पटेल, रोहित सानू, मयंक सिंह, जिलाध्यक्ष संदीप पाल, गौतम शर्मा, सौरभ सिंह, आदर्श सिंह समेत अन्य लोग रहे.

 

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More